पी.आर.टी.सी. के बाद अब होशियारपुर डिपो पर पंजाब रोडवेज मेहरबान

Edited By swetha,Updated: 24 Jun, 2018 10:04 AM

prtc punjab roadways

अकाली-भाजपा सरकार के अंतिम दिनों में बनी योजना ठंडे बस्ते में चले जाने के बाद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के सार्थक प्रयास का ही असर है कि जुलाई महीने के तीसरे सप्ताह तक होशियारपुर डिपो को एक साथ 6 सुपर इंटीग्रल ए.सी. बसें मिलने जा रही हैं।...

होशियारपुर(अमरेन्द्र): अकाली-भाजपा सरकार के अंतिम दिनों में बनी योजना ठंडे बस्ते में चले जाने के बाद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के सार्थक प्रयास का ही असर है कि जुलाई महीने के तीसरे सप्ताह तक होशियारपुर डिपो को एक साथ 6 सुपर इंटीग्रल ए.सी. बसें मिलने जा रही हैं। पंजाब रोडवेज की 1 नहीं बल्कि 2-2 सुपर इंटीग्रल ए.सी. बसें होशियारपुर से वाया चंडीगढ़, अम्बाला, दिल्ली बस अड्डा होते हुए सीधे इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टी-3 पार्किंग तक जाने की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यही नहीं रोडवेज की 1 बस दिल्ली बस अड्डे से चलकर माता वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख कटरा तक चलाने की योजना है। 

हरिद्वार व मथुरा-वृंदावन तक चलाएं वॉल्वो बस
पंजाब सरकार की तरफ से होशियारपुर बस स्टैंड को मिलने जा रही 6 सुपर इंटीग्रल ए.सी. बसें मिलने की खबर प्रकाशित होते ही शहर के लोगों ने कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा से अपील की है कि 1-1 बस हरिद्वार व मथुरा होते हुए वृंदावन के बीच भी चलाएं। श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल के प्रधान हरीश सैनी बिट्टू के साथ महेन्द्रपाल गुप्ता, अश्विनी चोपड़ा व राकेश भल्ला, भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के प्रधान कृष्ण गोपाल आनंद और श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी के प्रधान हरीश खोसला ने कहा कि माता वैष्णो देवी के साथ-साथ हरिद्वार व वृंदावन के बीच भी ए.सी. बस की सुविधा मिलने पर धार्मिक नगरी होशियारपुर के लोगों को इसका बहुत लाभ होगा।

क्या कहते हैं परिवहन विभाग के अधिकारी
सम्पर्क करने पर परिवहन विभाग के उच्चाधिकारी ने बताया कि पंजाब के विभिन्न शहरों के बस यात्रियों को गर्मी से बचाने व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की यात्रा की सुविधाएं दिलाने के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग नया सुपर इंटीग्रल बसों का फ्लीट डालने जा रहा है जिसमें बसों की संख्या 31 होगी। ये बसें चंडीगढ़ सहित पंजाब के कुल 9 बस डिपुओं को सौंपी जाएंगी। इसके लिए पंजाब स्टेट बस स्टैंड मैनेजमैंट कमेटी ने डिपो मैनेजरों को पत्र लिखकर उक्त कदम की जानकारी देते हुए ड्राइवरों को ट्रेङ्क्षनग देने के लिए तैयार करने को भी कहा है।  

होशियारपुर-कटरा व होशियारपुर-हरिद्वार है मेरी प्राथमिकता : अरोड़ा
सम्पर्क करने पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि 1 वॉल्वो बस होशियारपुर से दिल्ली बस स्टैंड होते हुए सीधे एयरपोर्ट तक चलाने की योजना है। होशियारपुर के लोग सीधे माता वैष्णो देवी जाने के लिए आरामदायक सफर करते हुए कटरा तक जाएं को ध्यान में रख होशियारपुर-कटरा के बीच बस चलाने को अंतिम रूप दे रहे हैं। होशियारपुर के लोगों की इच्छा को ध्यान में रख 1 वॉल्वो बस होशियारपुर से हरिद्वार वाया चंडीगढ़ चलाने के लिए वह प्रयास कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!