पंचायत चुनावःसुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने नगर व गांवों में निकाला फ्लैग मार्च

Edited By swetha,Updated: 29 Dec, 2018 09:39 AM

panchayat election

30 दिसम्बर को हो रहे पंचायतों के चुनाव के दृष्टिगत शांति व्यवस्था बनाए रखने व लोगों में विश्वास की भावना बहाल करने के उद्देश्य से आज एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन के निर्देश पर पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया।

होशियारपुर (अश्विनी): 30 दिसम्बर को हो रहे पंचायतों के चुनाव के दृष्टिगत शांति व्यवस्था बनाए रखने व लोगों में विश्वास की भावना बहाल करने के उद्देश्य से आज एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन के निर्देश पर पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया। 

थाना मॉडल टाऊन से डी.एस.पी. सिटी अनिल कुमार कोहली के नेतृत्व में शुरू इस फ्लैग मार्च में थाना मॉडल टाऊन के प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्धड़, थाना सिटी के प्रभारी एस.एच.ओ. गोबिन्द्र कुमार, थाना सदर के प्रभारी इंस्पैक्टर केवल सिंह, सैंकड़ों अन्य एन.जी.ओज व पुलिस कर्मियों के साथ शामिल हुए।फ्लैग मार्च रोशन ग्राऊंड, रोशन रोड, कमालपुर चौक, फगवाड़ा रोड, राजकीय कालेज रोड, महाराणा प्रताप चौक (प्रभात चौक), टांडा रोड बाईपास से होता हुआ गांव हरदोखानपुर, कक्कों, आदमवाल, चौहाल आदि गांवों में पहुंचा। विशाल फ्लैग मार्च वापस होशियारपुर पहुंच कर सम्पन्न हुआ।

तलवाड़ा में  पंचायत चुनाव को लेकर ब्लाक तलवाड़ा के सभी गांवों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने तथा लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए तलवाड़ा पुलिस के इंचार्ज एस.एच.ओ. विक्रमजीत सिंह ने एस.एस.पी. तथा डी.एस.पी. के दिशा-निर्देशों के मुताबिक आज अनेक गांवों में कई पुलिस पार्टियों के साथ फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को पंचायत चुनाव में भारी मतदान करने के लिए निडरता से भाग लेने का संदेश दिया। एस.एच.ओ. विक्रमजीत सिंह ने बताया कि ब्लाक के सभी लाइसैंसी हथियार शत-प्रतिशत जमा हो चुके हैं।

 उधर, चुनाव कमिशन के दिशा-निर्देश के अनुसार तलवाड़ा सैक्टर-1 में बने ब्लाक चुनाव कंट्रोल रूम से विभिन्न गांवों के लिए चुनावी अमला 29 दिसम्बर को सुबह रवाना होगा। बी.डी.पी.ओ. तलवाड़ा युद्धवीर सिंह ने बताया कि ब्लाक के सभी 113 बूथों पर प्रति बूथ 5 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। ब्लाक में 8 संवेदनशील बूथ हैं, जहां सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है।  टांडा पुलिस ने  अलग-अलग गांवों में फ्लैग मार्च निकाल लोगों को चुनाव में सुरक्षा का माहौल देने का भरोसा दिया। जिला पुलिस मुखी के दिशा- निर्देशों अधीन डी.एस.पी. टांडा गुरप्रीत सिंह गिल और थाना मुखी एस.आई. बिक्रम सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने थाना टांडा से फ्लैग मार्च निकाला जो श्री हरगोबिंदपुर रोड से होता हुआ मियानी पहुंचा।  इस मौके डी.एस.पी. गिल ने बताया कि फ्लैग मार्च अन्य गांवों में भी निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि बिना किसी डर और सुरक्षित माहौल में चुनाव करवाने के लिए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं।

उन्होंने इस मौके चेताया कि सरकारी हुक्मों के मुताबिक अपना असला जमा न करवाने वाले असलाधारकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।वहीं चब्बेवाल में एस.एच.ओ. मनमोहन कुमार के नेतृत्व में स्पैशल पुलिस बल की टुकड़ी ने थाना से फ्लैग मार्च शुरू कर गांव चब्बेवाल, गांव बस्सीकलां एवं मेन बाजार, बस स्टैंड से होते हुए पुलिस स्टेशन पर समाप्त किया। एस.एच.ओ. मनमोहन कुमार ने बताया कि 30 दिसम्बर को हो रहे पंचायत चुनाव के मद्देनजर इलाके में अमन चैन बनाए रखने हेतु चब्बेवाल के मेन बाजार एवं गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। थाना चब्बेवाल के अन्तर्गत पड़ते सभी गांवों में पुलिस द्वारा गठित की गई टीमें गश्त करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि शरारती तत्वों पर पूरी निगाह रखी जाएगी। 

दसूहा में पंचायत चुनावों को देखते हुए आज अलग-अलग गांवों में डी.एस.पी. दसूहा ए.आर. शर्मा, थाना प्रभारी दसूहा जगदीश राज अतरी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। इससे पहले डी.एस.पी. शर्मा ने कहा कि एस.एस.पी. होशियारपुर के आदेशानुसार चुनाव ड्यूटी ईमानदारी से दी जाए। उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों में विश्वास पैदा करना है। उन्होंने बताया कि ब्लाक दसूहा के समूह बूथों पर 300 से अधिक पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं जबकि थाना प्रभारी दसूहा जगदीश राज अतरी को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में अमन-शांति को पूरी तरह कायम रखा जाएगा। आज फ्लैग मार्च में 20 से अधिक गाडिय़ों के प्रबंध किए गए थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!