छत पर कपड़ा सुखाने गई लड़की आई बिजली की तारों की चपेट में, मौत

Edited By Mohit,Updated: 26 May, 2019 10:24 PM

hoshiarpur hindi news

मकान के मालिक व पावरकॉम की लापरवाही  की वजह से रविवार को शहर के मुहल्ला गोबिंद नगर में घर में काम करने आई 16 वर्षीया लडक़ी रीता की मौत घर के उपर से गुजर रही बिजली की तार की चपेट में आने से हो गई।

होशियारपुर (अमरेन्द्र): मकान के मालिक व पावरकॉम की लापरवाही  की वजह से रविवार को शहर के मुहल्ला गोबिंद नगर में घर में काम करने आई 16 वर्षीया लडक़ी रीता की मौत घर के उपर से गुजर रही बिजली की तार की चपेट में आने से हो गई। लापरवाही का आलम यह कि रीता की मौत रविवार सुबह हो गई ती लेकिन रीता जिस घर में काम के लिए आई थी उन लोगों को इसकी जानकारी दोपहर बाद तक नहीं हुई। मामले की जानकारी उस समय मिली जब सुबह काम पर निकली रीता घर नहीं लौटी तो रीता के परिजनों ने घर के मालिक से पूछा। जब रीता की तलाश हुई तो देखा छत पर कपड़ा सुखाने आई रीता की मृत हो चुकी थी।

क्या है मामला
मौके से मिली जानकारी के अनुसार गरीब परिवार की 16 वर्षीया रीता पुत्री शिवमोहन निवासी गुरु रविदास नगर 10 वीं कक्षा में पढ़ाई करने के साथ साथ लोगों के घरों में कामकाज भी किया करती थी। रविवार सुबह गोबिंद नगर में घर का काम काज करने के बाद रीता छत पर गीले कपड़े को कपड़ा सूखाने के लिए छत पर गई थी। घर के मालिक रोजाना की तरह दुकान पर निकल गए। इधर दोपहर बाद तक जब रीता घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोग परेशान हो उठे। परिवार के लोग जब उसकी तलाश में गोबिंद नगर पहुंचे तो देखा रीता छत पर मृत पड़ी है।

परिजनों ने कहा मामला पावरकॉम की लापरवाही का है
बिजली की चपेट में आने से रीता की मौत की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोगों के साथ कामरेड गंगाप्रसाद भी मौके पर पहुंच पावरकॉम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू  कर दिया। गोबिंद नगर व मृतक के परिजनों के साथ कामरेड गंगाप्रसाद ने आरोप लगाया कि गोबिंद नगर में कई घरों के उपर से हाई वौल्टेज की तारें गुजरती है। इस संबंध में मुहल्ले के लोग कई बार पावरकॉम के अधिकारियों के अलावे जिला प्रशासन के समक्ष भी बिजली की तार से निजात दिलाने की मांग करते रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पुलिस शिकायत के आधार पर करेगी बनती कार्रवाई
मौके पर मौजूद थाना सिटी के एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने पूछने पर  बताया कि इस मामले में हुई लापरवाही की पुलिस तहकीकात करने में जुटी हुई है। मृतका के परिजनों के बयान के आधार पर ही पुलिस इस मामले में अगली कार्रवाई करेगी। शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। पोस्टमार्टम आज सोमवार सुबह किया जाएगा।

पावरकॉम कर रही है मामले की जांच
सम्पर्क करने पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल के डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच मामले की तहकीकात शुरू  कर दी है। घर के छत के उफर से बिजली की तार गई है। यदि लोगों ने पावरकॉम में सिकायत की हुई है तो इसमें कि स्तर पर लापरवाहीबरती गई है उसकी भी जांच होगी। दोषी पाए दानेपर पावरकॉम सख्त कार्रवाई करेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!