हरियाणा में लागू होगा डिजिटल वाउचर सिस्टम: अभिमन्यु(VIDEO)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Feb, 2018 05:38 PM

राज्य सरकार खजाना महकमे में अब डिजीटल वाउचर की स्कीम लागू करने जा रही है। यह जानकारी वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का नया बजट एक हरियाणा-एक हरियाणवी की भावना को प्रोमोट करेगा। मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि 23 मार्च को...

गोहाना(ब्यूरो): राज्य सरकार खजाना महकमे में अब डिजीटल वाउचर की स्कीम लागू करने जा रही है। यह जानकारी वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का नया बजट एक हरियाणा-एक हरियाणवी की भावना को प्रोमोट करेगा। मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि 23 मार्च को राज्यसभा की 85 रिक्त सीटों के चुनाव के बाद राज्यसभा की तस्वीर बदल जाएगी। कैप्टन अभिमन्यु महिला मैडीकल कालेज में एन.एम.ओ. के राष्ट्रीय अधिवेशन में आए थे तथा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्य विभागों की तरह से अब खजाना विभाग को भी कम्प्यूटरीकृत किया जाएगा। 

इसमें डिजीटल वाउचर के सिस्टम को लागू किया जाएगा। इससे जनता के खून-पसीने की गाढ़ी कमाई के एक-एक पैसे का पूरा हिसाब-किताब हर समय उपलब्ध रहेगा तथा कोई भी गड़बड़ अब नहीं हो सकेगी। इससे खजाना विभाग की कार्यप्रणाली में अब अतिरिक्त पारदॢशता आएगी। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश का अगले माह पेश होने वाला और खट्टर सरकार का चौथा बजट नए हरियाणा की नई इबारत लिखेगा। इस बजट में जहां विभिन्न नई योजनाओं की घोषणा मुमकिन है, वहीं राज्य के तमाम 90 विधानसभा क्षेत्रों और सब 22 जिलों का समान ध्यान रखा जाएगा।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!