आर.एस.डी. बांध परियोजना की कालोनी के क्वार्टर पर वर्षों से किया अवैध कब्जा हटवाया

Edited By swetha,Updated: 08 Aug, 2019 11:03 AM

illegal possession removed

आर.एस.डी. बांध प्रशासन ने शाहपुर कं डी कालोनी क्षेत्र में अवैध रूप से सरकारी आवासों

जुगियाल(शर्मा): आर.एस.डी. बांध प्रशासन ने शाहपुर कं डी कालोनी क्षेत्र में अवैध रूप से सरकारी आवासों पर कब्जा किए हुए लोगों पर शिकंजा कसने की शुरू की गई मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को शाहपुर कंडी की टी-3 कालोनी में पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से रह रही एक महिला सहित उनके परिवार को सरकारी आवास को पुलिस व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार धारकलां सतीश कुमार व कार्यकारी अभियंता बी.सी. ठाकुर के नेतृत्व में खाली करवाया गया। इस दौरान पुलिस के साथ पैस्को सिक्योरिटी, टाऊनशिप मंडल की एनफोर्समैंट टीम व पावरकॉम के कर्मचारी शामिल थे। 

कार्यकारी अभियंता टाऊनशिप मंडल बी.सी. ठाकुर ने बताया कि शाहपुर कं डी टाऊनशिप की कालोनी में एक विधवा औरत अपने परिवार सहित पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से रह रही है, जिसके लिए उक्त महिला व उसके  परिवार को कब्जा किए हुए सरकारी आवास को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भी दिए गए, जिस पर भी उक्त महिला ने उक्त आवास को खाली नहीं किया, जिस पर उनके बांध प्रशासन ने माननीय न्यायालय के आदेश पर उक्त सरकारी आवास को खाली करवाने के लिए आदेश लिए है, जिसके  लिए बांध प्रशासन ने अपनी इंफोर्समैंट टीम, शाहपुर कंडी पुलिस तथा तहसीलदार धार कलां की उपस्थिति में उक्त सरकारी आवास को खाली करवाया है।

उन्होंने बताया कि उनकी एनफोर्समैंट टीम ने पूरी कालोनी में से लगभग 22 सरकारी आवासों को गैर सरकारी लोगों के कब्जे में पाया गया है। जिनमें से लगभग 11 सरकारी आवासों को खाली करवा दिया गया है। जब बांध प्रशासन के अधिकारी कार्रवाई करने हेतु मौके पर पहुंचे, तो उक्त महिला द्वारा इस कार्रवाई का विरोध जताया गया तथा सरकारी क्वार्टर को ताला लगाने की कोशिश की गई। जिस पर महिला पुलिस व बांध प्रशासन को सरकारी क्वार्टर को खाली करवाने के लिए करीब 3 घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। जिसके बाद बांध प्रशासन की एनफोर्समैंट टीम की ओर से उक्त महिला का सारा सामान घर से निकाल दिया गया। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता बी.सी. ठाकुर, तहसीलदार सतीश कुमार, एस.डी.ओ. हरभजन सिंह, गुरपाल सिंह, एस.डी.ओ. अमरीक सिंह, जसवंत सिंह, तरसेम सिंह, जगमीत सिंह, गुरमीत सिंह, बलदेव सिंह बाजवा व अन्य उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!