बटाला शहर मे कूड़ा या फिर कूड़े में बटाला

Edited By Mohit,Updated: 08 Mar, 2019 07:18 PM

batala hindi news

एक तरफ तो पंजाब सरकार ने एतिहासिक शहर बटाला को कारपोरेशन का दर्जा दे दिया है,पंरतु दूसरी तरफ इस ऐतिहासिक शहर मे कूड़े करकट के कारण फैली गंदगी के कारण शहर निवासियों को यह बात समझ नही आ रही है कि बटाला............

बटाला (मठारू): एक तरफ तो पंजाब सरकार ने एतिहासिक शहर बटाला को कारपोरेशन का दर्जा दे दिया है,पंरतु दूसरी तरफ इस ऐतिहासिक शहर मे कूड़े करकट के कारण फैली गंदगी के कारण शहर निवासियों को यह बात समझ नही आ रही है कि बटाला शहर मे कूड़ा है या फिर कूड़े के ढेर मे बटाला है। शहर मे चारों तरफ गलियों व मोहल्लों सहित सड़कों व विभिन्न स्थानो पर कूड़े के लगे ढेर यहां ऐतिहासिक शहर के माथे पर कलंक है,वही पर फैली गंदगी तथा बदबू के कारण शहर मे भयानक बीमारी फैलने का भी भय बना हुआ है। मामूली बरसात के होने पर ही कूड़े के ढेरों के पास से निकलना कठिन हो जाता है। यही कारण है कि शहर निवासी नर्क सा जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं।

PunjabKesari

वणर्नीय है कि नगर कौंसिल बटाला के कूड़ा उठाने वाले सफाई सेवकों को बीते कई माह से वेतन न मिलने के कारण कूड़ा उठाने का काम बंद कर रखा है जिस कारण शहर मे कूड़े के ढेरों के अंबार लगे हुए है। बेशक ठेकेदार द्वारा जे.सी.बी.मशीन लगा कर कूड़ा उठाया जा रहा है,पंरतु बटाला शहर बहुत बड़ा होने तथा गंदगी के ढेर बहुत अधिक होने के कारण मुश्किल बनी हुई है। इसी तरह कूड़े को डंप करने की समस्या भी बनी हुई है। शहर निवासियों ने पंजाब सरकार,जिला प्रशासन तथा नगर कौंसिल से मांग की है कि शहर मे कूड़ा उठाने का काम प्राथमिकता तथा तेजी से किया जाए।

PunjabKesari

क्या कहना है नगर कौंसिल प्रधान का
शहर मे कूड़े के कारण फैली गंदगी संबंधी नगर कौंसिल के प्रधन नरेश महाजन ने कहा कि कूड़ा उठाने वाले ठेकेदार को प्राथमिकता पर कूड़ा उठाने के लिए कहा गया है तथा चेतावनी भी दी गई है कि यदि कूड़ा उठाने का काम समय पर न किया तो उसे नगर कौंसिल की मीटिंग मे परस्ताव पास कर ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!