जिला परिषद सदस्य ने बिना दहेज-बारात के रचाई शादी

Edited By Vatika,Updated: 09 Feb, 2019 01:42 PM

zilla parishad member gets married without dowry

अगर सियासी नेता हो, वह भी समाज सेवक युवा और वह समाज में कोई मिसाल पेश करे तब सराहना करनी बनती है व समाज विशेष करके युवाओं को उससे प्रेरणा लेनी चाहिए ताकि समाज में व्याप्त सामाजिक बुराइयों को खत्म किया जा सके तथा समाज में बदलाव लाया जा सके।

फाजिल्का(नागपाल): अगर सियासी नेता हो, वह भी समाज सेवक युवा और वह समाज में कोई मिसाल पेश करे तब सराहना करनी बनती है व समाज विशेष करके युवाओं को उससे प्रेरणा लेनी चाहिए ताकि समाज में व्याप्त सामाजिक बुराइयों को खत्म किया जा सके तथा समाज में बदलाव लाया जा सके। 

ऐसी मिसाल पेश की है जोड़की अंधे वाली जोन से नए चुने गए जिला परिषद फाजिल्का के सदस्य व ढाणी चिराग वासी मंगा चिरागां ने। उन्होंने 3 दिन पहले अपनी शादी की, जिसमें कोई दहेज नहीं लिया और सादगी से शादी करवाई। मंगा चिरागां ने बीबी सुरिन्द्र कौर वारवल से श्री गुरु ग्रंथ सहिब जी की हजूरी में साधारण शादी बिना दहेज और बिना बारात से करवाई। फिरोजपुर में हुई इस शादी में सिर्फ परिवार के 7 सदस्य ही शामिल हुए। 

मंगा चिरागां के दोस्त और 108 एम्बुलैंस एसो. के प्रदेश प्रैस सचिव मनप्रीत सिंह निझर ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पहली बार चुने गए 26 वर्षीय मंगा चिरागां खेतीबाड़ी का कार्य करता है। मंगा चिरागां का कहना है कि बीबी हरसिमरत कौर बादल के नन्ही छांव अभियान से प्रभावित होकर उसने साधारण शादी करवाई है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वह अपनी सियासी जिम्मेदारियों से सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए काम करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!