भागसर के वाटर वर्क्स के टैंक में मछलियां मरने से लोगों में हड़कंप

Edited By Anjna,Updated: 12 Jun, 2018 10:17 AM

stirring people to death by fisheries in water works tank

बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव भागसर के वाटर वर्क्स में बीते दिन मछलियां मरने से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों ने इसकी सूचना वाटर सप्लाई एंड सैनीटेशन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही विभाग की सहायक कार्यकारी अधिकारी आशिमा मौके पर पहुंचीं और उनके...

अबोहर (भारद्वाज): बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव भागसर के वाटर वर्क्स में बीते दिन मछलियां मरने से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों ने इसकी सूचना वाटर सप्लाई एंड सैनीटेशन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही विभाग की सहायक कार्यकारी अधिकारी आशिमा मौके पर पहुंचीं और उनके द्वारा पानी के सैंपल जांच हेतु लिए गए।

गांववासियों ने बताया कि उनके गांव की पंचायत निलम्बित चल रही है, जिसके चलते गांव के वाटर वक्र्स की देखभाल के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था और वाटर वक्र्स की देखभाल भी यही कमेटी कर रही है। यही नहीं, कमेटी द्वारा वाटर वक्र्स में कर्मचारी भी रखे गए हैं। शनिवार को कर्मचारियों ने बताया कि वाटर वक्र्स के टैंक में मछलियां मर रही हैं और मरी हुई मछलियां पानी के ऊपर आ गई हैं। सूचना के बाद गांववासियों में हड़कंप मच गया। लोगों ने अपने घरों में भरे हुए पानी को बाहर फैंकना शुरू कर दिया।

इस बात की सूचना तुरंत वाटर एंड सैनीटेशन विभाग को दी गई, जिसके बाद खुइयां सरवर से सहायक कार्यकारी अधिकारी राजीव व अबोहर से सहायक कार्यकारी अधिकारी आशिमा मौके पर पहुंचे। उन्होंने गांववासियों के समक्ष पानी के सैंपल लिए और कहा कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि ऐसी स्थिति उत्पन्न क्यों हुई।  

क्या कहना है गांव के लोगों का
गांव के निवासी प्रह्लाद माकड़, विनोद भागसर, सुभाष गोदारा आदि ने बताया कि गांव में पंचायत न होने के कारण पूरे गांव की देखरेख के लिए प्रशासन लगा हुआ है। गांववासियों ने ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी से गांव के वाटर वक्र्स की डिग्गियों में जमा पानी व गार निकलवाने की मांग की तो उन्होंने इससे इंकार करते हुए कहा कि गांववासी अपने स्तर पर यह काम करवाएं, जिससे लोगों में भारी रोष पाया जा रहा है। इसी के रोषस्वरूप मंगलवार सुबह ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी अबोहर के कार्यालय के समक्ष भाकियू कादियां के सहयोग से धरना लगाया जाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!