शुभमन गिल का टैस्ट टीम में चयन होने के बाद इलाके में खुशी की लहर

Edited By Vatika,Updated: 13 Sep, 2019 01:03 PM

cricketer shubman gill

जलालाबाद क्षेत्र के निवासी युवा क्रिकेटर शुभमन गिल का भारतीय क्रिकेट टैस्ट टीम में चयन होने के बाद इलाके में नहीं बल्कि पूरे पंजाब में

जलालाबाद( सेतिया,सुमित, बंटी): जलालाबाद क्षेत्र के निवासी युवा क्रिकेटर शुभमन गिल का भारतीय क्रिकेट टैस्ट टीम में चयन होने के बाद इलाके में नहीं बल्कि पूरे पंजाब में खुशी की लहर पाई जा रही है और परिवार वालों को बधाइयां देने वालो का तांता लगा हुआ है। इलाके के लोग इस बात पर गर्व महसूस कर रहे हैं कि उनके इलाके के होनहार बेटे ने क्रिकेट में जलालाबाद क्षेत्र का नाम दुनिया में रोशन किया है।

PunjabKesari

 दक्षिणी अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की टैस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम इंडिया ने बड़े फैसले लेते हुए के.एल. राहुल को टीम से बाहर कर दिया है। शुभमन गिल को राहुल की जगह टैस्ट टीम में मौका मिला है। बता दें शुभमन गिल पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका फस्र्ट क्लास क्रिकेट में 70 से ज्यादा का रन औसत है। शुभमन ने फस्र्ट क्लास में 13 मैचों की 21 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस दौरान शुभमन के बल्ले से 73.8 की औसत से 1239 रन निकले जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। उनका  इस दौरान उनका उच्च स्कोर 268 रहा। यदि शुभमन गिल का प्रदर्शन टैस्ट सीरीज में अच्छा रहा तो उनका भविष्य सुनहरी हो सकता है। शुभमन गिल ने 31 जनवरी, 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला इंटरनैशनल मैच खेला था परन्तु तब गिल खास प्रदर्शन नहीं कर सके।  

गुरुवार को चयन होने के बाद शुभमन के पिता लखविन्दर सिंह गिल से फोन पर बातचीत हुई तो उन्होंने अपने बेटे का टैस्ट टीम में चयन होने के बाद गर्व महसूस किया और कहा कि शुभमन गिल के खेल में लगातार निखार आ रहा है। उन्होंने बताया कि शुरू में उन्होंने ही कोङ्क्षचग दी थी। लखविन्दर सिंह ने बताया कि टैस्ट टीम में चयन होना काफी अहम होता है क्योंकि टैस्ट क्रिकेट में पास होने के बाद ही खिलाड़ी की असली काबिलियत का पता लगता है। उसने बताया कि शुभमन युवराज सिंह को अपना आदर्श मानता है और क्रिकेट में पेश आने वाली मुश्किलें को कैसे सामना करना है इस संबंधी सीनियर क्रिकेटर गुरकीरत सिंह मान से भी काफी कुछ सीखने को मिला। उधर शुभमन गिल के जैमल वाला स्थित घर में बस्ती रणजीत सिंह के सरपंच रघुबीर सिंह जैमल वाला, गुरबाज सिंह मैंबर पंचायत, काला जैमल वाला, राणा जैमल वाला, कृष्ण काठगढ़ ने अन्य गांव वासियों के साथ मिलकर दादा-दादी दीदार सिंह और गुरमेल कौर को बधाई दी और लड्डुओं से उनका मुंह मीठा करवाया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!