CBSE 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित, डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहता है नितिन गाबा

Edited By Vaneet,Updated: 26 May, 2018 08:40 PM

cbse announces results12th examinationserve people doctor nitin gaba

सी.बी.एस.ई द्वारा ली गई 12वीं की वार्षिक परीक्षा में से विभिन्न स्कूलों के वार्षिक ...

जलालाबाद(सेतिया): सी.बी.एस.ई द्वारा ली गई 12वीं की वार्षिक परीक्षा में से विभिन्न स्कूलों के वार्षिक परिणाम 100 प्रतिशत रहे हैं। संत कबीर गुरुकुल स्कूल की प्रिंसिपल अर्चना गाबा ने बताया कि परीक्षा में विद्यार्थी नितिन गाबा ने 87 प्रतिशत पहला, हरमीत सिंह 80 प्रतिशत दूसरा, पूजा ने 75.2 प्रतिशत ने तीसरा स्थान तथा समीर ने 74.6 प्रतिशत अंक हासिल करके चौथा स्थान हासिल किया है। 

इसके अलावा विद्यार्थी नितिन गाबा ने सी.बी.एस.ई की परीक्षा के साथ साथ पी.एमटी की परीक्षा भी पास की है। प्रिंसिपल अर्चना गाबा ने बताया कि स्कूल स्टाफ तथा विद्यार्थी नितिन गाबा ने पी.एम.टी की परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा पास होने के बाद ही विद्यार्थी एम.बी.बी.एस में दाखिला ले सकते है। इसके अलावा माता गुजरी पब्लिक स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रिंसिपल परविंदरजीत कौर ने बताया कि कार्मस के विद्यार्थी कानिशिक ने 90.2 प्रतिशत, सिमरन मदान ने 86.2 तथा आरजू ने 85.4 प्रतिशत अंक हासिल करके क्रमश: तीसरा स्थान हासिल किया है। 

इसी तरह एकमे स्कूल का परिणाम शानदार रहा। प्रिङ्क्षसपल अरुणा मिड्डा ने बताया कि हयूमेनटीज, साईंस ग्रुप व कार्मस ग्रुप में विद्यार्थी आंचल रानी ने 92 प्रतिशत, लविश गुप्ता ने 89.4 प्रतिशत, रिंपनदीप कौर ने 84.8 प्रतिशत अंक हासिल करके तीसरा, करनजोत कौर ने 82.4 प्रतिशत चोथा तथा निखिल मोंगा ने 80.6 प्रतिशत अंक हासिल करके पांचवा स्थान हासिल किया।
 

डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहता है नितिन गाबा
दशमेश नगरी निवासी सुरेश गाबा (शू मर्चेंट) साधारण परिवार के साथ सम्बन्ध रखता है और उनका बेटा नितिन गाबा जो संत कबीर गुरूकुल में 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है ने सीबीएसई की परीक्षा में शानदार अंक हासिल करने के साथ-साथ (पीएमटी) नेशनल ईलीजीबिलटी ऐंटरस टैस्ट की परीक्षा भी के पास की है। बातचीत करते नितिन गाबा ने बताया कि स्कूल स्टाफ और प्रिंसिपल की तरफ से समय समय पर उनको पढ़ाई के लिए प्रेरित किया जाता था और पढ़ाई के लिए मैं अपने फैमिली प्रोग्राम में भी नहीं जाता था और मेरे माता पिता द्वारा मुझे पढ़ाई के लिए पूरा सहयोग दिया गया और मेरी पढ़ाई को लेकर कोई भी मांग होती थी तो उसको तुरंत पूरा किया जाता था और आज मुझे ख़ुशी है कि मैं सीबीएसई की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के साथ-साथ पीएमटी की परीक्षा भी पास की है और मैं डाक्टर बन कर लोगों की सेवा करूंगा और अपने स्कूल ओर माता-पिता का नाम ऊंचा करूंगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!