श्री गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामलाःसिख जत्थेबंदियों ने दिया धरना

Edited By Anjna,Updated: 25 Apr, 2018 10:42 AM

strike in faridkot

गत दिनों हलके के गांव भूंदड़ के गुरुद्वारा बाबा भूंदड़ साहिब में एक महिला द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप की बेअदबी करने का मामला सामने आया था, जिस संबंधी गत दिवस थाना कोटभाई पुलिस ने सपना रानी नामक महिला और उसके देवर चरणदास के विरुद्ध...

गिद्दड़बाहा(कुलभूषण): गत दिनों हलके के गांव भूंदड़ के गुरुद्वारा बाबा भूंदड़ साहिब में एक महिला द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप की बेअदबी करने का मामला सामने आया था, जिस संबंधी गत दिवस थाना कोटभाई पुलिस ने सपना रानी नामक महिला और उसके देवर चरणदास के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

उक्त बेअदबी की घटना के रोषस्वरूप आज तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार अमरीक सिंह अजनाला और संत बाबा बलजीत सिंह दादूवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सिख संगत गांव भूंदड़ के गुरुद्वारा साहिब में एकत्रित हुईं। इस अवसर पर जत्थेदार अमरीक सिंह अजनाला ने कहा कि हमारे गुरु की यह बेअदबी बर्दाश्त नहीं की जा सकती और इसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने सरकार को सवाल किया कि आखिर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले आरोपी क्यों नहीं पकड़े जाते। भूंदड़ गांव में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी जानबूझ कर एक साजिश के तहत की गई है, जिसमें सीधा डेरा प्रेमियों का हाथ है। उन्होंने इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और ग्रंथी सिंह से भी तीखे सवाल किए। इसके पश्चात संत बलजीत सिंह दादूवाल और जत्थेदार अमरीक सिंह अजनाला के नेतृत्व में काफी लंबे समय तक अलग-अलग सिख जत्थेबंदियों की एक कमरा बंद बैठक भी हुई।

बैठक के बाद जत्थेबंदियों द्वारा एक फैसला किया गया जो गुरुद्वारा साहिब में मौजूद संगतों की सहमति के पश्चात पढ़ कर सुनाया गया। इस फैसले में मांग की गई कि जो पर्चा किया गया है वह सही नहीं है। पर्चे में 120बी, 452, 153ए और 259ए धाराएं जोड़ी जाएं और राम रहीम को कोटभाई थाने में रिमांड पर लाकर उससे पूछताछ की जाए और जब तक पुलिस व प्रशासन इस मांग को नहीं मानता तब तक थाना कोटभाई के समक्ष धरना लगाया जाएगा। इसके बाद निर्धारित प्रोग्राम के अनुसार एकत्रित संगत द्वारा थाना कोटभाई के आगे धरना लगा कर शांतमयी ढंग के साथ रोष प्रकट किया गया। मामले की गंभीरता को देखते मौके पर पहुंचे एस.पी. (डी) बलजीत सिंह ने सिख संगत को आश्वासन दिलाया कि उनके कहे अनुसार केस में बनती धाराओं का विस्तार किया जाएगा, जिसके पश्चात सिख संगत ने जयकारे लगाते हुए धरना समाप्त कर दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!