ठेकेदार की ओर से भेजी पुरानी मोटर को रखने से गांव निवासियों ने किया इंंकार

Edited By bharti,Updated: 28 Aug, 2018 04:06 PM

incomplete residents village old motor contractor punjab news

इस क्षेत्र के सब से बड़े गांव भागसर के मेन जलघर का मामला और गर्मा गया है और ...

मुक्तसर साहिब (तनेजा): इस क्षेत्र के सब से बड़े गांव भागसर के मेन जलघर का मामला और गर्मा गया है और पिछले 12 दिनों से बंद पड़े जलघर के कारण टूटियों में पानी न आने से गांव के बाशिंदे बहुत परेशान हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ठेकेदार की ओर से घटिया क्वालिटी की रखी गई मोटर तीसरी बार जल गई है परन्तु नई मोटर रखने से संबंधित ठेकेदार आना-कानी कर रहा है। कल रात ठेकेदार के आदमी कबाड़ में से खरीदी एक पुरानी मोटर जलघर के कमरों में रखकर चले गए और उसे चालू नहीं करके गए परन्तु गांव वालों में यह पुरानी मोटर देख कर गुस्सा और भी बढ़ गया और दिन चढ़ते ही बड़ी संख्या में लोग जलघर के अंदर इक_े हो गए व ठेकेदार और प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करके जोरदार नारेबाजी की। 

मौके पर मौजूद भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ग्रुप के प्रांतीय कमेटी मैंबर गुरादित्ता सिंह भागसर, इकाई प्रधान हरफूल सिंह, समाज सेवक गुरजंट सिंह बराड़, डा. दर्शन सिंह, पूर्व मैंबर गुरमीत सिंह बराड़, बलदेव सिंह उर्फ डी.सी., गरीब दास, बलविंद्र सिंह, पूर्व मैंबर जुगिंद्र सिंह, हरिंदर सिंह, सतनाम सिंह, जगदेव सिंह ढिल्लों, सुखमंदर सिंह ढिल्लों, सुखजिंद्र सिंह, जगदेव सिंह, हरदीप सिंह और लाली गुम्बर आदि ने कहा कि गांव वालों की मांग है कि ठेकेदार इस जलघर को चलाने के लिए नई मोटर खरीद कर रखे और हमें पुरानी कबाड़ मोटर मंजूर नहीं है क्योंकि यह तो फिर से जल जाएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ठेकेदार के आदमी पुरानी मोटर को वहां बिना तारें जोड़े ही रख कर चले गए और सही ढंग के साथ फिट भी नहीं की। 

PunjabKesari

ढीली है संबंधित विभाग की कारगुजारी 
जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग की कारगुजारी इस मामले में पूरी तरह ढीली है और महकमा कुछ नहीं कर रहा। बस इतना ही कह रहा है कि ठेकेदार को कहते हैं परन्तु ठेकेदार उनकी कोई परवाह ही नहीं करता। यदि प्रशासन के उच्च अधिकारी पूरी तरह शिकंजा कसें तो एक घंटे में नई मोटर रख कर जलघर की पिछले 12 दिनों से बंद पड़ी सप्लाई चालू हो सकती है। उल्लेखनीय है कि आधुनिक सुविधाओं वाला उक्त जलघर बनाने के लिए सरकार ने करीब 5 करोड़ रुपए खर्च किए थे परन्तु इतना पैसा खर्च कर भी गांव वालों को सुविधा नहीं मिल रही। 

 महिलाएं करेंगी खाली घड़े लेकर डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर आगे प्रदर्शन 
उधर दूसरी तरफ जलघर की टूटियों का पानी न मिलने कारण परेशान हो रही गांव की महिलाओं ने भी प्रशासन को चेतावनी दी है कि वे खाली घड़े लेकर डिप्टी कमिश्नर दफ्तर श्री मुक्तसर साहिब के आगे रोष प्रदर्शन करेंगी। महिलाओं का आरोप है कि कोई बात ही नहीं सुन रहा और सब अपनी-अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं।  

नहीं आया प्रशासन का कोई उच्चाधिकारी
गांव वालों में कांग्रेसी नेताओं और प्रशासन के उच्च अधिकारियों के खिलाफ भी रोष पाया जा रहा है क्योंकि इतने दिन बीत जाने के बावजूद भी न तो किसी सीनियर कांग्रेसी नेता, न हलका विधायक अजायब सिंह भट्टी और न ही जिला प्रशासन का कोई उच्च अधिकारी आया है। गांव वालों का कहना है कि यदि 2 दिनों में बंद पड़े जलघर को चालू न किया तो बड़े स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!