विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले को किया पुलिस के हवाले

Edited By Sunita sarangal,Updated: 11 Oct, 2019 12:01 PM

fraud case

भारू चौक में एक शोरूम में मोटरसाइकिल खरीदने आए गांव फकरसर के नौजवान को इसलिए शोरूम के कर्मचारी ने पकड़ लिया

गिद्दड़बाहा(संध्या): भारू चौक में एक शोरूम में मोटरसाइकिल खरीदने आए गांव फकरसर के नौजवान को इसलिए शोरूम के कर्मचारी ने पकड़ लिया क्योंकि उसने विदेश भेजने का झांसा देकर उससे 1 लाख 45 हजार रुपए की ठगी की थी।

भारू चौक में एक मोटरसाइकिल के शोरूम में बतौर कर्मचारी काम करते शेखर पुत्र कृष्ण लाल निवासी मलोट ने बताया कि अप्रैल, 2018 में उसकी मुलाकात गांव फकरसर के रहने वाले सुक्खी के साथ हुई तो उसने उसके ही गांव के रहने वाले एक नौजवान दविन्द्र सिंह पुत्र मलकीत सिंह निवासी फकरसर बारे बताया जो मलेशिया में रहता था। शेखर सिंह ने दविन्द्र सिंह के साथ संपर्क कर विदेश जाने के लिए बातचीत की तो दविन्द्र सिंह ने उससे 3 लाख रुपए की मांग की। उसने 16 अप्रैल, 2018 को लंबी ब्रांच के एक्सिस बैंक में से दविन्द्र सिंह द्वारा बताए नाम सरवन सिंह और उसके द्वारा दिए खाते में 5 हजार रुपए भेजे। फिर 65 हजार रुपए भेजे। 20 अप्रैल, 2018 को गुरदीप कौर पत्नी दविन्द्र सिंह निवासी लुधियाना के खाते में 75 हजार रुपए डाल दिए।

समय बीतने के साथ दविन्द्र सिंह ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। विदेश भेजने के नाम पर उसके  साथ हुई ठगी की शेखर की ओर से 6 महीने पहले एक लिखित शिकायत भी मलोट के पुलिस स्टेशन में दी गई थी परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शेखर ने बताया कि 9.10.2019 को दविन्द्र सिंह भारू चौक गिद्दड़बाहा में एक मोटरसाइकिल के शोरूम में 2 नए मोटरसाइकिल लेने आया तो शेखर ने उसे पहचान लिया और पकड़ लिया। उसका मोटरसाइकिल शोरूम से बाहर ही खड़ा था। दविंद्र सिंह ने शेखर को देखकर भागने की कोशिश की। शेखर ने गिद्दड़बाहा के स्थानीयपुलिस और मलोट के पुलिस स्टेशन को भी दविन्द्र को शोरूम में पकड़ने की सूचना दी।

80 हजार रुपए वापस कर सकता है दविन्द्र सिंह
पुलिस स्टेशन के अंदर मौजूद दविन्द्र सिंह ने बताया कि उसने शेखर से विदेश भेजने के लिए पैसे अपने दोस्तों को दिलवाए थे। उसके अपने पैसे भी 2 लाख डूब गए। वह 80 हजार रुपए वापस कर सकता है, बाकी उसके परिवार के मैंबर क्या कहते हैं वह बातचीत करके बताएंगे। उसने दोबारा पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया है। वह 2 महीने का गांव में आया हुआ है।

क्या कहना है एस.एच.ओ. का
पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्होंने शेखर का केस हैंडल कर रहे मलोट पुलिस स्टेशन के ए.एस.आई. बाज सिंह को दविन्द्र सिंह द्वारा पकड़ने और मलोट ले जाने बारे फोन पर कह दिया है क्योंकि शेखर ने शिकायत मलोट में दी है तो दविन्द्र सिंह को भी मलोट पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!