सड़कें  बनाने की जगह गड्ढों में झंडे लगा टाइम पास करने लगा प्रशासन

Edited By bharti,Updated: 22 Aug, 2018 11:52 AM

build roads flags in potholes time passes administration

फरीदकोट की सड़कों की अब स्थिति यह बन गई है कि सड़कों को बनाने की जगह जहां बड़े ...

फरीदकोट (हाली): फरीदकोट की सड़कों की अब स्थिति यह बन गई है कि सड़कों को बनाने की जगह जहां बड़े गड्ढे हैं, वहां झंडे लगाकर लोगों को इससे बचने की चेतावनी दी जा रही है, मगर इनका सुधार करने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। रात समय न तो यह झंडा दिखता है व न ही पानी कारण भरे बड़े गड्ढे का पता चलता है, जिस कारण लगातार हादसे घट रहे हैं।

शहर के बाकी हिस्सों की तरह ही सर्कुलर रोड पर स्थित कम्मेआना चौक के एक हिस्से के दोनों साइड की टूटी सड़कों कारण राहगीरों व स्कूली बच्चों के अलावा आसपास के दुकानदारों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़कों की हालत सुधारने के लिए संबंधित विभाग द्वारा कोई योग्य कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही, जिस कारण खस्ता सड़कों में पड़े बड़े-बड़े गड्ढों कारण आए दिन लोग अपनी मशीनरी का जहां नुक्सान झेल रहे हैं, वहीं हर रोज कोई न कोई व्हीकल सड़क हादसे का शिकार हो रहा है।

इस संबंधी कम्मेआना गेट निवासी गगनदीप व बलराज सिंह ने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पहले कम्मेआना चौक में सीवरेज सिस्टम डालने के लिए दोनों साइड की उखाड़ी सड़कें  सीवरेज पड़ जाने के बावजूद अभी तक खस्ताहाल में हैं, भले ही कुछ समय पहले सड़कों पर मिट्टी व पत्थर डालने का काम संबंधित विभाग द्वारा शुरू किया गया परंतु यह काम भी अधर में ही छोड़ दिया गया है। 

हादसे का शिकार होते-होते बची थी स्कूल बस 
उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले इस गड्ढे में रेत के साथ भरी एक ट्राली पलट गई, जिस कारण यह रास्ता कई घंटे रुका रहा। इससे पहले भी एक स्कूली वैन, जो विद्यार्थियों से भरी थी, यहां ही हादसाग्रस्त होने से बची थी। लोगों ने जिला प्रशासन सहित संबंधित विभाग को तुरंत इस ओर ध्यान देने की मांग की है ताकि कोई भी बड़ा हादसा न घट सके। इस संबंधी जब नगर कौंसिल की प्रधान उमा ग्रोवर से बात की तो उन्होंने कहा कि सड़कों की हालत सुधारने के लिए सरकार को लिखा जा चुका है। 

पाइपलाइन लीक होने से सड़क बनी छप्पड़
अब करीब सप्ताह भर पहले वाटर सप्लाई की क म्मेआना चौक के पास से गुजरती पाइपलाइन भी लीक हो जाने कारण सड़कों के दोनों साइड खड़े गंदे पानी ने छप्पड़ का रूप धारण कर लिया है, जैसे-तैसे दुकानदारों सहित राहगीरों ने संबंधित विभाग तक पहुंच करके पानी वाली टूटी पाइप को ठीक करने व सड़कों की हालत सुधारने की मांग की तो वाटर सप्लाई विभाग द्वारा जमीन के नीचे से टूटी पाइप को ठीक करने के लिए सड़क को जे.सी.बी. मशीन के साथ उखाड़कर पानी वाली पाइप तो ठीक कर दी गई, परंतु सड़क में खोदे गए गड्ढे को पक्के तौर पर बंद करने की बजाय मिट्टी डालकर इतिश्री कर ली, जिस कारण यहां से गुजरते वाहन हादसे का शिकार हो रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!