सरकारी प्राइमरी स्कूल से गैस सिलेंडर समेत राशन चोरी

Edited By bharti,Updated: 14 Aug, 2018 12:02 PM

ration ration with gas cylinder from government primary school

जिले के गांव चंदनवां में 5 दिन पहले एन.आर.आई. पूर्व मैंबर पंचायत जगसीर सिंह सीरा के घर से अज्ञात ...

मोगा (संदीप): जिले के गांव चंदनवां में 5 दिन पहले एन.आर.आई. पूर्व मैंबर पंचायत जगसीर सिंह सीरा के घर से अज्ञात चोरों द्वारा लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।  यह घटना घटने के 5 दिन बाद ही रविवार की रात को अज्ञात चोरों ने दूसरी वारदात को अंजाम देते हुए सरकारी प्राइमरी स्कूल चंदनवां की मिड-डे मील की रसोई, सी.आर.सी. रूम तथा स्कूल के हैड मास्टर के दफ्तर के ताले तोड़कर जहां रसोई से गैस सिलैंडर तथा राशन चोरी कर लिया। इन चोरों ने स्कूल हैड के दफ्तर का मेन शटर तोड़कर दफ्तर में पड़ी गोदरेज की सारी अलमारियों के ताले तोड़कर जहां इनको काम का नहीं छोड़ा, वहीं कपबोर्डों के भी ताले तोड़कर इनकी तलाशी लेने समेत स्कूल के सभी कीमती रिकार्ड को बुरी तरह से बिखेर दिया। घटना का पता उस समय लगा, जब स्कूल के मिड-डे मील के वर्कर हरभजन सिंह ने आज सुबह स्कूल पहुंचकर रसोई तथा दफ्तर के शटर के ताले टूटे देखे। इसके बाद उसने इसकी सूचना स्कूल हैड मास्टर हरिन्द्र सिंह बराड़ तथा समूह स्टाफ को दी। घटना बारे पता लगने पर मौके पर पहुंचे गांव के पूर्व सरपंच तथा प्रसिद्ध कांग्रेसी नेता रणधीर सिंह राणा ने तुरंत थाना बाघापुराना पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही थाना बाघापुराना के ए.एस.आई. सुखमंदर सिंह ने मौके पर पहुंचकर जायजा लेने समेत स्कूल हैड की ओर से इस संबंधी दी गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

सरकार स्कूलों में करे चौकीदारों की नियुक्ति का प्रबंध
चोरी की घटनाओं को देखते हुए गांव चंदनवां के इस स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के माता-पिता, स्कूल प्रमुख हरिन्द्र सिंह बराड़, हरविन्द्र कुमार, अमन ग्रोवर, मैडम संजीव कुमारी, मैडम सुरिन्द्र कौर, मैडम सुखविन्द्र कौर ने सरकार को मांग की कि इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए हर सरकारी स्कूल में चौकीदार की तैनाती निश्चित तौर पर करने के प्रबंध किए जाएं ताकि चोरों को स्कूलों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने से रोका जा सके।
PunjabKesari
लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से गांव में दहशत का माहौल
पूर्व सरपंच रणधीर सिंह राणा तथा गांववासी गुरबचन सिंह, ओंकार सिंह, अमनदीप सिंह समेत गांववासियों ने बताया कि इस तरह गांव में लगातार होने वाली इन घटनाओं से दहशत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने बताया कि गांव के कई घरों के परिवार विदेशों में होने के चलते इन घरों को ताले लगे हुए हैं, जिस कारण हर एन.आर.आई. के मन में अपने घर की सुरक्षा प्रति ङ्क्षचता हो रही है। सरपंच रणधीर सिंह ने पुलिस को इस मामले की बारीकी से जांच कर इसमें सख्ती से कार्रवाई करने की मांग की है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!