CBSE रिवैल्यूएशन में हो रही देरी से छात्रों का भविष्य अधर में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jun, 2018 01:29 PM

future of students in future with delay in cbse revaluation

सीबीएसई 10वीं और 12वीं के आन्सरशीट्स के रिवैल्यूएशन  की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू कर रही है

नई दिल्लीः सीबीएसई 10वीं और 12वीं के आन्सरशीट्स के रिवैल्यूएशन  की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू कर रही है लेकिन इसकी कुछ खामियों की वजह से कई छात्रों का भविष्य अधर में है। कई छात्रों ने अपने आन्सर शीट की फोटोकॉपी के लिए अप्लाई किया था, उन्हें अब तक उसकी फोटोकॉपी उपलब्ध नहीं हो सकी है। 

 

जिन छात्रों को कॉलेज में ऐडमिशन लेना है उनके लिए रिवैल्यूएशन में देरी मुसीबत बन सकती है। ऐसे में अगर उनके अंकों में बदलाव होता भी है तो भी कॉलेज में ऐडमिशन लेने में इसका कोई फायदा नहीं मिलेगा। फोटोकॉपी के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख पहले 16 जून थी जिसे बढ़ाकर 19 जून कर दी गई थी। कुछ छात्रों ने 16 जून के पहले अप्लाई किया था लेकिन उनका पेमेंट स्टेटस अब तक पेंडिंग दिखा रहा है। उन्हें सीबीएसई को भेजे गए मेल का भी कोई जवाब नहीं मिला है। देशभर के कई कैंडिडेट्स इसका इंतजार कर रहे हैं। 

 

बिना फोटोकॉपी मिले रीवैल्यूएशन के लिए अप्लाई करना भी मुश्किल है क्योंकि इसकी फीस 100 रुपये प्रति प्रश्न है। एग्जामिनेशन कंट्रोलर से पूछे गए सवाल पर उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वे इसपर नजर रखे हैं और उनकी कोशिश है कि किसी भी छात्र को कोई नुकसान न हो सके। 

 

बोर्ड की तरफ से अबतक कुछ साफ नहीं है कि रिवैल्यूएशन  की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी या नहीं और जिन्हें फोटोकॉपी देर से मिलेगी उन्हें अप्लाई करने के लिए दो दिन का समय मिलेगा या नहीं। इसी तरह पेंडिंग फी स्टेटस के बारे में भी बोर्ड ने कुछ साफ नहीं कहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!