कैप्टन सरकार ने ‘मतदान लूटने’ के मामले में बादलों को भी पछाड़ा : चीमा

Edited By Des raj,Updated: 21 Sep, 2018 12:03 AM

captain government overcame badals in case of  looting polling  chima

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में मतदान दौरान हुई ङ्क्षहसा और गुंडागर्दी की ङ्क्षनदा की है। ‘आप’ ने कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार लोकतंत्र की हत्यारी सरकार है और अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए...

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में मतदान दौरान हुई ङ्क्षहसा और गुंडागर्दी की ङ्क्षनदा की है। ‘आप’ ने कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार लोकतंत्र की हत्यारी सरकार है और अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए राज्यभर में खुलकर गुंडागर्दी, बूथ कैप्चरिंग और मारपीट की गई। इस सबके बावजूद प्रशासन, पुलिस और चुनाव करवाने वाला अमला भी मूकदर्शक बना रहा।

‘आप’ विधायक व नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जैसी ङ्क्षहसा इस चुनाव में हुई है, पंजाब में पहले कभी नहीं देखी। पत्रकारवार्ता को संबोधित हुए नेता हरपाल सिंह चीमा, विधायक अमन अरोड़ा और कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि पंजाब के लोगों ने पिछली अकाली-भाजपा सरकार दौरान हर चुनाव में बदमाशी और गुंडागर्दी के साथ लोकतंत्र को कमजोर होते देखा था परंतु कैप्टन सरकार बादलों से भी आगे निकल गई। चीमा ने सुनाम हलके के गांव झाड़ों और बीर खुर्द में जिला कांग्रेस प्रधान राजिंद्र सिंह राजा की तरफ से गुंडागर्दी करने और ‘आप’ उम्मीदवार पर पिस्तौल के साथ किए जानलेवा हमले का मामला उठाया और कैप्टन सरकार को चेतावनी दी कि यदि 23 सितम्बर तक राजिंद्र सिंह राजा को गिरफ्तार न किया तो ‘आप’ जिला प्रशासन और पुलिस के विरुद्ध धरना और रोष प्रदर्शन करेगी।

चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपनी आखिरी टर्म में ऐसे रिवाज न डालकर जाएं जिसका नुक्सान लोगों को उठाना पड़े। चीमा ने कहा कि हमने पहले ही यह आशंका जताई थी कि गुंडागर्दी होगी लेकिन स्टेट इलैक्शन कमीशन ने पैरा मिलिट्री तैनात करने की मांग नहीं मानी। विधायक अमन अरोड़ा ने इस मौके संगरूर जिला कांग्रेस प्रधान राजिंद्र सिंह राजा की वीडियोज भी मीडिया के आगे पेश कीं। उन्होंने कहा कि घटना के बाद ‘आप’ ने 3 घंटे धरना लगाया, उसके बावजूद जिस ‘आप’ उम्मीदवार पर हमला हुआ उसकी शिकायत पर एफ.आई.आर. दर्ज करने की जगह सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर ढीला मामला दर्ज करवा दिया गया। अरोड़ा ने राजा की तरफ से आचार संहिता और अपने पर 307 का पर्चा होने के बावजूद आज संगरूर के सरकारी रैस्ट हाऊस में से प्रैस कॉन्फ्रैंस का भी सख्त नोटिस लिया। कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि पंचायती राज्य व्यवस्था गांवों की शक्ल बदल सकती है। संधवां के अनुसार वह गांव के सरपंच भी रहे हैं और पंचायती राज की ताकत से भली-भांति जानकार हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप’ पंचायती राज प्रबंध खास कर ग्राम सभा मॉडल की बहाली के लिए विशेष मुहिम शुरू करेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!