दिल्ली में 'AAP' की जीत के साथ पंजाब की सियासत पर पड़ेगा काफी प्रभाव

Edited By Senior,Updated: 11 Feb, 2020 06:35 PM

victory aap delhi election there will be great impact politics of punjab

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को भारी बहुमत के साथ मिली जीत का पंजाब की राजनीति पर आने वाले समय में काफी प्रभाव पड़ सकता है।...

मानसा(मित्तल): दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को भारी बहुमत के साथ मिली जीत का पंजाब की राजनीति पर आने वाले समय में काफी प्रभाव पड़ सकता है। आप की इस जीत ने रवायती पार्टियां अकाली-भाजपा और कांग्रेस की सीनियर लीडरशिप को सोच में डाल दिया है। चाहे कि पंजाब अंदर आप बहुत से विधायकों की तरफ से साथ छोडऩे से पार्टी के पल्ले निराशा ही पड़ी। 

इस समय पंजाब अंदर कैप्टन सरकार से पंजाब के लोग नाखुश हैं। इसके साथ अकाली-भाजपा और शिरोमणि अकाली दल बादल की टकसाली अकाली नेता गाड़ी पैंचर करने पर तुले हुए हैं। ऐसी स्थिति में पंजाब के हितों को बड़ी चोट लग रही है। यदि सचमुच ही आप दिल्ली की तरह पंजाब में सहजता के साथ कदम रख देती है तो दिल्ली विधानसभा चुनाव की तरह भाजपा, कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दल को आराम करने का मौका दे सकती है। 

राजनीतिक माहिरों का कहना है कि इस समय पर रवायती पार्टियों की लीडरशिप में राजनीतिक एकसुरता नहीं और दिल्ली विधानसभा चुनाव की तरह आप चाहे तो इस का फायदा उठा सकती है। फिलहाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की भारी बहुमत जीत को लेकर सोच में पड़े हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!