बारिश के कारण नहर में पड़ी दरार, सैंकड़ों एकड़ फसलों में भरा पानी

Edited By swetha,Updated: 24 Sep, 2018 04:23 PM

canal crack due to rain

पंजाब में हो रही भारी बारिश कारण गांव जोधपुर पाखर के खेतों में कोटला ब्रांच नहर और मौड़ कलां के खेतों में घुम्मण रजबाहा ब्रांच में दरार पडऩे कारण सैंकड़ों एकड़ फसलें पानी से भर गईं।

मौड़ मंडी(प्रवीन): पंजाब में हो रही भारी बारिश कारण गांव जोधपुर पाखर के खेतों में कोटला ब्रांच नहर और मौड़ कलां के खेतों में घुम्मण रजबाहा ब्रांच में दरार पडऩे कारण सैंकड़ों एकड़ फसलें पानी से भर गईं।  जानकारी अनुसार शनिवार की रात को भारी बारिश कारण कोटला ब्रांच नहर में दरार पड़ गई, जिस कारण गांव जोधपुर पाखर, बुर्ज सेमा व नत्त के किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसलें पानी से भर गईं। इसी तरह घुम्मण रजबाहा ब्रांच में भी गत रात दरार पडऩे से करीब 100 एकड़ रकबा पानी से भर गया। इन रजबाहों के टूटने के कारण जहां किसानों की पकी फसलें बर्बाद हो गईं, वहीं किसानों के कुएं में पानी भरने कारण किसानों का भारी आर्थिक नुक्सान हो रहा है। 

इस संबंधी भाकियू उगराहां के जसवीर सिंह बुर्ज सेमा ने नहरी विभाग पर आरोप लगाते कहा कि जब भी किसानों की फसलें पकने पर होती हैं तो विभाग की लापरवाही के कारण हर वर्ष बारिश पडऩे या अन्य किसी कारण रजबाहे में दरार पड़ जाती है और फसलों में पानी भर जाता है। उन्होंने कहा कि नहरी विभाग हर वर्ष अपनी जिम्मेदारियों को अनदेखा कर नहरों की सफाई करवाने तरफ ध्यान नहीं दे रहा और विभाग की इस बड़ी लापरवाही के कारण किसानों की हर वर्ष फसलें बर्बाद हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि गत रात दरार पडऩे कारण किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल नष्ट हो गई लेकिन प्रशासन को इसकी सूचना देने के बावजूद भी नहरी विभाग ने दरार को बंद करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जिस कारण गांव नत्त में पानी भरने का खदशा बना हुआ है। इस संबंधी जब नहरी विभाग के एस.डी.ओ. खुशविंद्र सिंह से बातचीत करने की कोशिश की तो उनका फोन बंद आ रहा था।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!