बजरी ठेकेदार से 30 लाख की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

Edited By Anjna,Updated: 15 Jun, 2018 08:20 AM

arrested for ransom demand of rs 30 lakh from gravel contractor

गत दिन तेल रिफाइनरी रामां मंडी के एक बजरी ठेकेदार से 30 लाख रुपए कीफिरौती मांगने वाले मुख्य आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके 2 सहयोगी भी गिरफ्तार किए गए हैं।

बठिंडा (विजय): गत दिन तेल रिफाइनरी रामां मंडी के एक बजरी ठेकेदार से 30 लाख रुपए कीफिरौती मांगने वाले मुख्य आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके 2 सहयोगी भी गिरफ्तार किए गए हैं। मुख्य आरोपी का रिमांड लेकर पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है। उसके द्वारा कई खुलासे किए जाने की संभावना है। यह मामला रामां मंडी पुलिस से हल न हुआ तो इसे सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज राजिंद्र कुमार को सौंप दिया गया जिसने इसे हल कर लिया है। यह जानकारी एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने प्रैस बयान के जरिए दी।

फिरौती न देने पर चिट्ठी में दी थी जान से मारने की धमकी
प्रेम बांसल निवासी बठिंडा रिफाइनरी में बजरी सप्लाई आदि का ठेकेदार है, जिसका रामसरा के निकट बजरी का प्लांट है। गत 8 जून 2018 को जब वह अपने प्लांट पर मौजूद था तो आटो चालक नीरज कुमार निवासी रामां मंडी आया। उसने प्रेम बांसल को एक लिफाफा पकड़ाया जिसमें एक चिट्टी थी। चिट्ठी पर लिखा था कि अगर 30 लाख रुपए न दिए तो उसे व उसके परिवार को जान से मार दिया जाएगा। प्रेम बांसल ने नीरज कुमार को गिरफ्तार करवा दिया। उसने बताया कि यह चिट्ठी उसके साथी आटो चालक राजू सिंह राजी निवासी फत्तीवाली ढाहनी ने प्रेम बांसल को देने के लिए कहा था। फिर राजू सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसका कहना था कि जब रामां आटो स्टैंड पर खड़े थे तो लगभग 50 वर्षीय एक व्यक्ति उसेे मिला जिसने विनती की थी कि रिफाइनरी रोड पर प्रेम बांसल को यह लिफाफा दे दिया जाए। उसने तरस खाते हुए यह लिफाफा ले लिया और बाद में नीरज कुमार को देने के लिए कहा जो उस समय आटो लेकर रिफाइनरी रोड पर जा रहा था।

पुलिस ने उक्त से सख्ती से पूछताछ की लेकिन कोई सुराग प्राप्त नहीं हो सका परन्तु इनके खिलाफ थाना रामां मंडी में मामला दर्ज किया गया। इसके बाद इनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उसके बाद बेअंत सिंह निवासी रामसरां को उक्त केस में नामजद किया गया। आज सुबह उक्त को रिफाइनरी टाऊनशिप के निकट गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ दौरान बेअंत सिंह ने माना कि उक्त चिट्ठी उसने ही राजू सिंह को दी थी। उसके बाद उसने एक धमकी भरा फोन करियाना स्टोर वाले मनोज कुमार निवासी रामां मंडी को भी किया था लेकिन उसने पुलिस को शिकायत नहीं की। मामला खुलने उपरांत मनोज कुमार भी सामने आ गया है।

अमीर होने के चक्कर में मांगी थी फिरौती
एस.एस.पी. ने बताया कि गुरसिख बेअंत सिंह 4 एकड़ जमीन का मालिक है जो शादीशुदा है और 2 बच्चे भी हैं। वह नशे का आदी है और जल्दी अमीर होने के चक्कर में उसने यह धमकी दी। उन्होंने बताया कि बेअंत सिंह का अदालत में पेश कर इसका रिमांड लिया जाएगा ताकि और पूछताछ की जा सके। उससे कई अन्य खुलासे होने की भी संभावना है, जबकि राजू सिंह व नीरज कुमार शायद बेकसूर हैं लेकिन उनके बारे भी गहराई से जांच की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!