मजदूरों ने परिवारों सहित दूसरे दिन वेयर हाऊस के गोदामों समक्ष लगाया धरना

Edited By bharti,Updated: 07 Dec, 2018 12:42 PM

workers planted warehouse  families second day punjab hindi news

पंजाब पल्लेदार यूनियन से अलग हुए पक्ष ने अपने परिवारों सहित वेयरहाऊस के गोदामों समक्ष दूसरे दिन ...

तपा मंडी (गर्ग,शाम): पंजाब पल्लेदार यूनियन से अलग हुए पक्ष ने अपने परिवारों सहित वेयरहाऊस के गोदामों समक्ष दूसरे दिन अनिश्चित समय के लिए धरना लगाक र ठेकेदार खिलाफ नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान हैप्पी सिंह व अमरजीत सिंह ने यूनियन के ठेकेदार पर आरोप लगाया कि वह उनके 61 लोगों का मेहनताना नहीं दे रहा, जिस कारण परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हुआ पड़ा है। 

उन्होंने बताया कि राजसी दबाव कारण पुलिस स्टेशन में उनका समझौता करवा दिया था परन्तु ठेकेदार अपने समझौते पर सही नहीं उतर रहा, बल्कि मजदूरों से 1-1 लाख रुपए लेकर कार्ड बनाए जा रहे हैं जिनमें 40 हजार रुपए एडवांस व 30-30 हजार रुपए की 2 किस्तें ली जा रही हैं। जिन सदस्यों से यह रकम वसूली है उनको काम भी नहीं दिया जा रहा, जिसके उनके पास पुख्ता सबूत हैं।

इंस्पैक्टर वेयरहाऊस राजदीप सिंह का कहना है कि करोड़ों रुपए का चावल खुले आसमान नीचे पड़ा खराब हो रहा है। ठेकेदार पाल सिंह का कहना है कि सरकार की तरफ से जो पेमैंट आई थी उसकी अदायगी मजदूरों को कर दी गई है, जो मेरे ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं, वे झूठे व बेबुनियाद हैं।डी.एफ.एस.ओ. हरप्रीत सिंह का कहना है कि सरकार की तरफ से ठेकेदार को 80 प्रतिशत अदायगी कर दी गई है, बाकी के बिल बनाकर हैड आफिस को भेज दिए गए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!