गिरफ्तार करने आए पुलिस कर्मियों सहित एक व्यक्ति को गांव वासियों ने किया नजरबंद

Edited By bharti,Updated: 20 Aug, 2018 03:20 PM

village personnel arrested police interrogation punjab news

हलके के गांव पुनांवाल के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को गैर-कानूनी ढंग से गिरफ्तार करने के लिए नाभा से आए एक...

धूरी(जैन): हलके के गांव पुनांवाल के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को गैर-कानूनी ढंग से गिरफ्तार करने के लिए नाभा से आए एक ए.एस.आई. और 2 हवलदारों सहित एक अन्य व्यक्ति को गांव वासियों द्वारा नजरबंद किए जाने का मामला सामने आया है। वहीं एस.एच.ओ. नाभा सुखराज सिंह ने गिरफ्तारी करने के लगाए जा रहे आरोपों को गलत बताते हुए कुछ और ही कहानी बयां की है।

जानकारी के अनुसार गांव पुनांवाल के गुरजंट सिंह पुत्र तेजा सिंह की पत्नी परमजीत कौर कुछ महीने पहले मनजीत सिंह पुत्र बिंदर सिंह निवासी बखतड़ी (भवानीगढ़) के साथ नाभा में जाकर रहने लगी थी। गुरजंट सिंह द्वारा इस संबंधी उस समय थाना सदर धूरी में की गई शिकायत के सिलसिले में जब उसकी पत्नी परमजीत कौर को बुलाया गया, तो उसने अपने पति के साथ जाने से साफ इंकार करते हुए अपनी मर्जी से मनजीत सिंह के साथ जाने व रहने की बात कबूल की थी। परमजीत कौर और उसके पति के चचेरे भाई बलवंत सिंह के अनुसार बेशक वह पहले अपनी मर्जी से मनजीत सिंह के साथ गई थी, लेकिन बाद में जब वह वापिस अपने पति के पास पुनांवाल जाने की बात करती थी, तो मनजीत सिंह उसे मार देने की धमकी देकर अपने परिवार से सम्पर्क नहीं करने दे रहा था। 

किसी तरह से वह कोई कागजात धूरी से लेकर आने की बात कह कर वापिस आकर अपने पति के साथ गांव पुनांवाल में ही रहने लगी थी। गत सायं थाना नाभा से ए.एस.आई. साधा सिंह तथा 2 हवलदारों ने मनजीत सिंह सहित गांव पुनांवाल में आकर जब परमजीत कौर और उसके पति गुरजंट सिंह को गाड़ी में धक्के से बैठा कर ले जाने की कोशिश की, तो गांव वासियों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया।गांव वासियों ने न सिर्फ मनजीत सिंह की जमकर पिटाई की, अपितु उन्होंने पुलिस वालों को काफी बुरा भला भी कहा। परमजीत कौर जिसके 3 छोटे-छोटे बच्चे बताए जा रहे हैं, के पति के साथ गांव वासियों की हमदर्दी के चलते पुलिस वाले अपनी इस कोशिश में नाकाम रहे। परमजीत कौर के अनुसार मनजीत सिंह उससे खाली कागजों पर धक्के से डरा-धमका कर अंगूठा भी लगवा लेता था। बाद में गांव वासियों ने तीनों पुलिस कर्मचारियों व मनजीत सिंह को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। 

इस संबंधी थाना सदर धूरी का बतौर एस.एच.ओ. कार्यभार देख रहे थानेदार बलविंदर सिंह ने परमजीत कौर के पति गुरजंट सिंह द्वारा दी गई दख्र्वास्त और परमजीत कौर के अपनी मर्जी से मनजीत सिंह के साथ जाने संबंधी पिछले समय दिए गए बयान की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कल वह कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए तीनों पुलिस कर्मचारियों और मनजीत सिंह को गांव से ले आए थे। उन्होंने कहा कि अब नए तथ्यों के सामने आने के चलते मामले की पड़ताल के बाद ही कोई कारवाई की जाएगी।

इस संबंधी थाना नाभा के प्रमुख सुखराज सिंह के अनुसार कुछ दिन पहले परमजीत कौर द्वारा थाना नाभा में एक दख्र्वास्त दी गई थी। उस दख्र्वास्त में इसने मनजीत सिंह को अपना पति बताते हुए लिखा था कि उसका पति मनजीत सिंह ड्राइवर का काम करता है तथा अक्सर घर से बाहर रहता है। इस दौरान जब उसका कथित पति मनजीत सिंह घर में नहीं था, तो उनके घर से डेढ़ लाख रुपए नकदी और अढ़ाई तोले सोने के गहने चोरी हो गए थे। शिकायत के कुछ दिन बाद ही उसने यह कह कर अपनी शिकायत वापिस ले ली थी, कि उसका कथित पति मनजीत सिंह कोई कारवाई नहीं चाहता है। 

थाना प्रमुख सुखराज सिंह ने बताया कि इसके बाद वह वापिस धूरी चली गई थी तथा मनजीत सिंह को यह शक था कि उक्त चोरी इसने अपने पति गुरजंट सिंह के साथ मिलकर की है। उनके अनुसार इस संबंधी मनजीत सिंह की उन्हें एक लिखित शिकायत भी प्राप्त हुई थी तथा उक्त पुलिस कर्मी इस मामले की जांच के लिए पुनांवाल में परवाना देने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि गांव तथा परमजीत कौर की पहचान हेतु ही मनजीत सिंह इन पुलिस कर्मियों के साथ गया था। वहां गांव वासियों ने मनजीत सिंह के साथ मारपीट करते हुए पुलिस कर्मियों को भी काफी बुरा भला कहा था।  उक्त मामलों में गांव वासियों और गुरजंट सिंह के चचेरे भाई बलवंत सिंह ने पुलिस पर अपने साथियों के जुर्म को छुपाने हेतु कहानी गढऩे का आरोप लगाया। उनका कहना है कि यदि परवाना ही नोट करवाना था, तो 3 पुलिस कर्मियों को आने की क्या जरूरत थी। यही नहीं अपितु उन्होंने परवाना नोट करवाने हेतु संबंधित पुलिस थाने (धूरी) के अधिकारियों से सम्पर्क न किए जाने के कारण पुलिस की कहानी को झूठा करार दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!