valentine week: कपल व प्रेमी एक-दूसरे को टैडी देकर रिश्तों को लाते हैं करीब

Edited By Anjna,Updated: 10 Feb, 2019 10:40 AM

valentine week 2019

आजकल हम हर एक टैडी को देखकर मुस्कुराते हैं, कैसे बताएं उन्हें कि हमें तो हर टैडी में वो ही नजर आते हैं। जी हां, आज हम बात कर रहे हैं टैडी-डे की।

संगरूर(विवेक सिंधवानी,गोयल): आजकल हम हर एक टैडी को देखकर मुस्कुराते हैं, कैसे बताएं उन्हें कि हमें तो हर टैडी में वो ही नजर आते हैं। जी हां, आज हम बात कर रहे हैं टैडी-डे की। आजकल टैडी टीनएजर्स में बहुत पसंद किया जाता है। खासतौर पर लड़कियों को यह बेहद पसंद होता है, इसलिए गर्लफ्रैंड को खुश करना हो तो टैडी बियर बैस्ट गिफ्ट हो सकता है या फिर अपना हाल-ए-दिल बयां करना हो तो भी यह बड़े काम की चीज साबित हो सकता है। टैडी बियर रिश्तों में क्यूटनैस तथा साफ्टनैस लेकर आता है। ऐसे में रिश्तों में मिठास लाने के लिए टैडी-डे सैलिब्रेट कर सकते हैं। 

कबीर दास जी कहते हैं ढाई अक्षर प्रेम के पढ़े सो पंडित होय 
संत वैलेंटाइन भी ऐसे ही महान संत थे जिन्होंने प्रेम के लिए अपने जीवन की आहुति दे दी और उनकी याद में वैलेंटाइन-डे यानी प्रेम दिवस मनाया जाता है। इस दिन की खुशियों को मनाने के लिए बाजारों में किसी तरह की कोई कमी नजर नही आ रही। वैलेंटाइन्ज-डे से पहले युवाओं के द्वारा सैलिब्रेट किया जा रहा है वैलेंटाइन वीक। 
इस सप्ताह को सैलिब्रेट करने में शहर के युवा कोई कसर नही छोड़ रहे। प्रतिदिन नई-नई तरह से इस सप्ताह के प्रत्येक दिन को सैलिब्रेट कर रहे हैं। 


 टैडी बियर से सजी गिफ्ट गैलरियां 
प्रेम का इजहार करने के लिए युवक व युवतियां दोनों ही गिफ्ट शाप के चक्कर लगा रहे हैं, ताकि अपने सबसे करीबी दोस्त को सरप्राइज गिफ्ट देकर अपने प्यार का इजहार कर सकें। गैलरियां भी युवाओं को आकॢषत करने के लिए पूरी तरह से सजी हुई हैं। कहीं गुलाब तो कही लाल रंग के साफ्ट ट्वाय तो कहीं प्यार भरे शब्दों से सजे कार्डों की भरमार है। टैडी बियर प्यार जताने का एक बेहतर माध्यम है। यूं तो टैडी बियर घर की शोभा बढ़ाने तथा बच्चों के खेलने के लिए एक खिलौना ही बनता है लेकिन हर साल लवर्स वीक की कड़ी में आने वाले टैडी-डे ने एक अलग ही पहचान बनाई हुई है।

सब कुछ बयां कर जाती है टैडी बियर की खामोशी 
अपनी भावनाओं को शब्दों में बयां करने की बजाय टैडी बियर की खामोशी के जरिए एक दूसरे के सामने जताई जाती है। इस दिन के लिए कई गिफ्ट गैलरियां सजी हैं तथा गिफ्ट गैलरियों में कई तरह के टैडी बियर सजे हुए हैं। गिफ्ट गैलरी के मालिक मनीष सीटू का कहना है कि बाजार में 100 रुपए से लेकर 2 हजार रुपए तक की कीमत के टैडी बियर हैं। वैसे तो आम दिनों में भी इनकी बिक्री होती है लेकिन 10 फरवरी के टैडी-डे पर इसकी खरीद कही ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि टैडी-डे पर युवक युवतियां एक दूसरे को देने के लिए ज्यादातर छोटे आकार के ही टैडी खरीदते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!