माहमदपुर में पाइप लाइन का मामला गर्माया,विरोध कर रहे पिता-पुत्री ने पी जहरीली दवाई

Edited By swetha,Updated: 17 Jul, 2018 01:57 PM

suicide attempt during protest

माहमदपुर में 2 पक्षों का विवाद उस समय गर्मा गया जब अधिकारियों की उपस्थिति मे पाइप लाइन का विरोध कर रहे सरपंच विरोधी पक्ष ने जहरीली दवाई पी ली।

शेरपुर (अनीश): माहमदपुर में 2 पक्षों का विवाद उस समय गर्मा गया जब अधिकारियों की उपस्थिति मे पाइप लाइन का विरोध कर रहे सरपंच विरोधी पक्ष ने जहरीली दवाई पी ली। उल्लेखनीय है कि पुलिस के द्वारा बी.डी.पी.ओ. की शिकायत पर पाइप लाइन का विरोध कर रहे कुछ व्यक्तियों के खिलाफ सरकारी काम में विघ्न डालने का मामला दर्ज किया था और इसके बाद गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया था। इस घटनाक्रम को देखते ही पुलिस को सख्ती करनी पड़ी। जानकारी अनुसार गांव माहमदपुर के बड़ी वाले रोड पर पाइप लाइन डाले जाने को लेकर गत समय से तनाव चलता आ रहा है जिस तहत सरपंच सूरजभान और उसके समर्थकों द्वारा पाइप लाइन के पानी को गांव के एक बैंक के साथ लगती पंचायती जगह में डालने की कानूनी प्रक्रिया पूरी की गई थी। 

पुलिस ने 5 लोगों को मौके से उठाया
सिविल प्रशासन व पुलिस मामले को सुलझाने के लिए बाद दोपहर तक यत्न करती रही परन्तु मामला न सुलझा जिस कारण बाद दोपहर जब सरपंच सूरजभान के समर्थकों ने मनरेगा मजदूरों को लगाकर पाइप लाइन का काम शुरू करवाया तो विरोधी पक्ष ने इसको धक्केशाही करार देते एक व्यक्ति नायब सिंह व उसकी बेटी ने जहरीली दवाई पी ली जिसके पारिवारिक सदस्यों ने शोर डाला तो पुलिस ने नायब सिंह और उसकी पुत्री को उठाकर अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद संबंधित अधिकारियों ने मनरेगा का काम बंद करवा दिया और सुरजीत सिंह, चन्द सिंह, मनप्रीत सिंह, कुलविन्दर सिंह, जसवीर सिंह को पुलिस मौके पर से उठाकर ले गई।

तीन विशेष घरों के अलावा अन्य का पानी डालने की, की जा रही थी मांग
इस पाइप लाइन के विरोध में पिछले दिनों से सरपंच विरोधी पक्ष नायब सिंह, सुरजीत सिंह, मनजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, कुलविन्दर सिंह, जसवीर सिंह हुरां के नेतृत्व में धरना देकर मांग की जा रही थी कि पाइप लाइन में तीन विशेष घरों के अलावा अन्य का पानी डाला जाए व इस लाइन को बैंक के साथ लगती पंचायती जगह में डालने की जगह गांव में डाले सीवरेज वाली पाइप लाइन के साथ जोड़ा जाए। इस मामले में आज ड्यूटी मैजिस्ट्रेट करमजीत सिंह, बी.डी.पी.ओ जुगराज सिंह, एस.एच.ओ. हीरा सिंह पहुंचे जिन्होंने पाइप लाइन निकालने की कोशिश शुरू की तो दोनों पक्षों में तनाव के मद्देनजर मौके पर एस.एच.ओ. सदर धूरी हरविन्दर खहरा, एस.एच.ओ. सिटी धूरी बलजिन्द्र सिंह पन्नूं पुलिस फोर्स सहित पहुंचे।

सरकारी काम कानूनी प्रक्रिया के अधीन करवा रहा हूं : सरपंच
 सरपंच सूरजभान का दावा है कि वह सरकारी काम कानूनी प्रक्रिया के अधीन करवा रहा है जबकि दवाई पीने वाले नायब सिंह की पत्नी ने प्रशासनिक अधिकारियों और सरपंच पर कथित धक्केशाही करने के गंभीर आरोप लगाए। उधर सूत्रों का कहना है कि दवाई पीने वाले नायब सिंह और उसकी पुत्री जसप्रीत कौर को धूरी अस्पताल से पटियाला के लिए रैफर कर दिया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!