नहीं हल हो रही पिछले 20 वर्षों से शहर का कूड़ा फैंकने की समस्या

Edited By bharti,Updated: 25 Sep, 2018 02:54 PM

problem city garbage resolved punjab news

अनाज मंडी में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब नगर कौंसिल द्वारा अनाज मंडी की दुकानों...

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): अनाज मंडी में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब नगर कौंसिल द्वारा अनाज मंडी की दुकानों की बैक साइड कूड़ा फैंकना शुरू कर दिया गया। जब इस बात का आढ़तियों को पता लगा तो उन्होंने रोष में आकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की व उन्होंने कूड़ा फैंकने वाले नगर कौंसिल के कर्मचारियों को कूड़ा फैंकने से रोका। मौके पर आढ़तिया एसो. के अध्यक्ष धीरज कुमार दधाहूर व दर्शन संघेड़ा पहुंच गए। आढ़ती नेताओं द्वारा इस संबंधी डी.सी. व एस.डी.एम. से बातचीत की गई।

पिछले 20 वर्षों से गले की हड्डी बनी हुई है शहर के कूड़े की समस्या
वर्णनीय है कि पिछले 20 वर्षों से शहर का कूड़ा फैंकना नगर कौंसिल के लिए गले की हड्डी बना हुआ है। पहले शहर का कूड़ा टोबा स्कीम में फैंका जाता था, परंतु आस-पास के मोहल्लावासियों ने इस संबंधी प्रदूषण बोर्ड में केस दर्ज कर दिया। प्रदूषण बोर्ड के आदेशों के बाद नगर कौंसिल ने कूड़ा सब्जी मंडी के सामने अनाज मंडी की जगह में फैंकना शुरू कर दिया, परंतु कुछ समाज सेवी इस मसले को माननीय हाईकोर्ट में ले गए। हाईकोर्ट के आदेशों पर नगर कौंसिल ने यहां भी कूड़ा फैंकना बंद कर दिया। इसके बाद नगर कौंसिल ने अपनी जमीन पर कूड़ा फैंकना शुरू कर दिया परंतु आज फिर से अनाज मंडी समीप नगर कौंसिल ने कूड़ा फैंकना शुरू किया तो आढ़तियों ने इसका विरोध किया।

दुकानों, रिहायशी मकानों व स्कूल के आगे कूड़ा फैंककर भयानक बीमारियों को दिया जा रहा है आमंंत्रण
पंजाब एंटी करप्शन के अध्यक्ष कृष्ण बिट्टू ने कहा कि आढ़तियों ने अनाज मंडी में करोड़ों रुपए खर्च करके दुकानें खरीदी हैं। नगर कौंसिल द्वारा अब यहां कूड़ा फैंकने की तैयारी की जा रही है। कूड़े की बदबू इतनी बुरी है कि हमें अपनी दुकानों पर भी बैठना दुश्वार हो गया है। जिस जगह पर कूड़ा फैंका जा रहा है यह शहर का पॉश इलाका है। इसके सामने ही हजारों की गिनती में रिहायशी मकान हैं। साथ ही छोटे बच्चों का स्कूल व बस स्टैंड है। इसके बावजूद नगर कौंसिल द्वारा यहां कूड़ा फैंकने की तैयारी की जा रही है। यहां कूड़ा फैंककर तो भयानक बीमारियों को आमंत्रण देना है। हम किसी कीमत पर इस जगह पर कूड़ा नहीं फैंकने देंगे। यहां कूड़ा फैंकने से तो स्वच्छ भारत अभियान व तंदरुस्त पंजाब अभियान की भी धज्जियां उड़ रही हैं। 
PunjabKesari
कूड़ा फैंकने वाली जगह पर बरसाती पानी भरने से आरजी तौर पर फैंकना शुरू किया था कूड़ा
नगर कौंसिल के अध्यक्ष संजीव शोरी से बात की गई तो उन्होंने क हा कि जिस जगह पर हमारे द्वारा कूड़ा फैंका जा रहा था उस जगह पर बरसाती पानी भर गया था, जिस कारण कूड़े की ट्रालियां उस जगह पर जानी मुश्किल थीं। इस कारण एक-दो दिनों के लिए आरजी तौर पर यहां कूड़ा डंप करना था, फिर इसके बाद यहां से कूड़ा उठा लेना था, परंतु लोगों के विरोध के कारण अब हमारे द्वारा कूड़ा फैंकने के लिए कोई और हल निकाला जा रहा था क्योंकि शहर से तो कूड़ा उठाना ही है। इस कूड़े को कहीं न कहीं तो डंप करना ही है। पर कूड़ा फैंका जा रहा है यह शहर का पॉश इलाका है। इसके सामने ही हजारों की गिनती में रिहायशी मकान हैं। साथ ही छोटे बच्चों का स्कूल व बस स्टैंड है। इसके बावजूद नगर कौंसिल द्वारा यहां कूड़ा फैंकने की तैयारी की जा रही है। यहां कूड़ा फैंककर तो भयानक बीमारियों को आमंत्रण देना है। हम किसी कीमत पर इस जगह पर कूड़ा नहीं फैंकने देंगे। यहां कूड़ा फैंकने से तो स्वच्छ भारत अभियान व तंदरुस्त पंजाब अभियान की भी धज्जियां उड़ रही हैं। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!