धान की लोडिंग को लेकर अनाज मंडी में हुआ टकराव

Edited By bharti,Updated: 23 Oct, 2018 01:22 PM

conflicts in grain market in connection with loading of paddy

अनाज मंडी में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब धान की लोडिंग को लेकर ट्रक यूनियन के ऑप्रेटर...

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): अनाज मंडी में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब धान की लोडिंग को लेकर ट्रक यूनियन के ऑप्रेटर व प्राइवेट ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार द्वारा ठेके पर लिए गए ट्रकों के ड्राइवर आपस में भिड़ गए। दोनों के टकराव के कारण अनाज मंडी में लेाडिंग बंद हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कथित तौर पर आरोप लगाए। इस टकराव के कारण 2 ट्रक ड्राइवर घायल भी हो गए जोकि इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। 

एस.एस.पी. व एस.डी.एम. को कहा गया है मामला हल करने के लिए : डी.सी.
 इस संबंधी डिप्टी कमिश्रर धर्मपाल गुप्ता से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि एस.एस.पी. व एस.डी.एम. को इस मामले का हल करने के लिए कहा गया है। हमारे द्वारा सभी पक्षों का ध्यान रखा जाएगा। जब इस संबंधी डी.एस.पी. राजेश छिब्बर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है जांच के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

हमारे साथ ठेकेदार ने किया था लिखित समझौता परंतु समझौते से पीछे हटा ठेकेदार
दूसरी ओर ट्रक यूनियन के कोषाध्यक्ष जसपाल सिंह गांधी ने कहा कि ठेकेदार अंग्रेज सिंह गेजा ने हमारे साथ ट्रक यूनियन से गाडिय़ां लेने के लिए समझौता किया था। एक गाड़ी के लिए उनसे 1800 रुपए का इकरारनामा हुआ था परंतु वह हमें 1000 रुपए ही प्रति गाड़ी दे रहा था वह भी हमें मंजूर था परंतु कुछ दिनों से वह बाहर से ट्रक लाकर अनाज मंडी बरनाला से धान की लोडिंग करने लगा जो सरासर गलत है। जब ट्रक यूनियन से उसने लिखित समझौता किया था तो बाहर से गाड़ी लाने का कोई मतलब नहीं है। 

मंडी का ठेका मेरे पिता के नाम पर, ट्रक यूनियन के आप्रेटरों ने की हमारे ड्राइवरों के साथ मारपीट 
बातचीत करते हुए ठेकेदार अंग्रेज सिंह गेजा ने कहा कि बरनाला अनाज मंडी का ठेका मेरे पिता के नाम पर है। हम बाहर से ट्रक लाकर अनाज मंडी से धान उठाते हैं। 
हमारा कुछ व्यक्तियों ने ट्रक यूनियन से भी ट्रक लेने के लिए समझौता करवा दिया था। जितने ट्रकों की जरूरत होती थी हम ट्रक यूनियन से ले लेते थे परंतु आज जब हमारे ट्रक अनाज मंडी में धान उठा रहे थे तो ट्रक ऑप्रेटर जिनकी 100-150 के करीब थी उन पर हमला कर दिया। जिस कारण 2 ट्रक ड्राइवर मलकीत सिंह ठुलेवाल व दविन्द्र सिंह घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए सिविल अस्पताल बरनाला में दाखिल करवाया गया। सिविल अस्पताल में दाखिल मलकीत सिंह व दविन्द्र सिंह ने कहा कि हम अनाज मंडी से धान की लोङ्क्षडग कर रहे थे कि अचानक हमारे ऊपर लाठियों से हमला कर दिया व हमारे ट्रकों की हवा निकाल दी और ट्रकों की तोड़-फोड़ भी की।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!