रणजीत एवैन्यू रैस्टोरैंट में फायरिंग, प्रीतम ढाबा के बाहर ऑटो वालों ने किया हमला

Edited By swetha,Updated: 19 Nov, 2019 01:48 PM

firing case

शहर के सिविल लाइन इलाके के पॉश एरिया में बीते 24 घंटे में दो बड़ी वारदातें हुई। दोनों वारदातों के पीछे शराब जिम्मेदार है।

अमृतसर : शहर के सिविल लाइन इलाके के पॉश एरिया में बीते 24 घंटे में दो बड़ी वारदातें हुई। दोनों वारदातों के पीछे शराब जिम्मेदार है। थाना रणजीत एवैन्यू में जहां ‘ऑडी-बुलेरो’ सवार बड़े घर के ‘काके’ रेस्टोरैंट में गोलियां चलाते हुए बाउंसरों को घायल कर दिया। पुलिस ने 3 आरोपियों को धर दबोचा, वहीं 5 भाग निकले। वहीं सिविल लाइन इलाके के रेलवे स्टेशन के समीप प्रीतम ढाबा के बाहर श्री नगर जा रहे राहगीर को ऑटो चालकों ने तेजधार हथियारों से जख्मी कर डाला।  दोनों मामलों में पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज से आरोपियों तक पहुंचने का हर अवसर तलाश कर रही है। दोनों मामलों में शहर के पॉश इलाकों में सुरक्षा से जुड़ा जहां मसला है, वहीं गुंडागर्दी करने वाले चेहरों पर तनिक भी कानून का खौफ नहीं रहा कि आखिर गोलियां चलाना कोई बच्चों का खेल नहीं। 

फायरिंग में रैस्टोरैंट के 3 बाऊंसर घायल

थाना रणजीत एवैन्यू  में दर्ज एफ.आई.आर नंबर 189 के तहत अमृतसर के पुलिस लाइन हाऊस नम्बर निवासी महताब सिंह व हरप्रीत सिंह निवासी गली बऊमल वाली गिलवाली नूरी रोड तरनतारन व सतनाम सिंह तरनतारन को रणजीत एवेन्यू स्थित ए.वी फूड एंड बॉर रैस्टोरैंट में शराब पीकर गोलियां चलाने व बाऊंसर को जख्मी करने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है, जबकि इनके 5 साथी फरार हो चुके हैं। सभी आरोपी ऑडी नंबर एच.आर.02-एन-0027 व बुलेरो पी.बी-02-डी.एस-9896 में आए थे। मौके पर पहुंची रणजीत एवेन्यू पुलिस ने दोनों गाडिय़ों के साथ-साथ उसमें रखी 6 बोतलें शराब ब्लैक एंड व्हाइट की बरामद की है। आरोपियों में सिविल लाइन थाने के अधीन आते पुलिस लाइन में रहने वाले महताब सिंह के आस-पास घूम रही है। बताया जा रहा है कि वो पुलिस में है और उसके रिश्तेदार व दोस्त सभी मिलकर पार्टी करने के लिए आए थे। 

इस मामले में शिकायतकर्ता मलकीत सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों ने रैस्टोरैंट में आकर शराब पी और खाया-पीया। इसी बीच ज्यादा नशा होने के चलते आरोपी फैमिली रूम की तरफ जाने लगे तो उन्हें बाउंसरों ने जाने से रोक दिया। इसी बीच बिल देने पर आरोपियों ने गुंडागर्दी मचानी शुरू कर दी। पिस्तौल निकाल कर सीधी तान दी। बट भी मारा। इसी बीच गोलियां चलाईं। तभी बगल में थाने की पुलिस आ पहुंची। 5 आरोपी भाग निकले, लेकिन 3 काबू आ गए। इस मामले में जांच अधिकारी ए.एस.आई जतिंद्र सिंह कहते हैं कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। इरादा-ए-कत्ल का मामला सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया है। एक्साइज एक्ट के साथ-साथ मारपीट करने की धाराएं जोड़ी गई हैं। 

राहगीर को ऑटो वालों ने लूटा, तेजधार हथियारों से किया घायल
पहला मामला थाना सिविल लाइन में एफ.आई.आर नंबर-298 के तहत पी.बी.02-डी.एफ-3608 के मालिक व इनके साथियों के खिलाफ दर्ज किया है।  शिकायतकर्ता अर्जुन कुमार तुली ने पुलिस को बताया कि वो श्रीनगर जाने के लिए रेलवे स्टेशन के बाहर प्रीतम ढाबा के पास खड़े थे, तभी ऑटो चालक ने उन्हें बस में टिकट दिलाने के लिए बातें करने लगा। मेरे न कहने पर उसने गलत शब्दावली का प्रयोग किया, जब मैंने विरोध किया तो ऑटो चालक अपने साथियों के साथ मुझ पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इसी बीच आरोपियों ने उनसे 1200 रुपए भी छीन लिए। इस मामले में जांच अधिकारी ए.एस.आई शमशेर सिंह कहते हैं कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सी.सी.टी.वी की फुटेज खंगाली जा रही है, वहीं ऑटो नंबर से पहचान की जा रही है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!