डेंगू ने दी दस्तक, निजी अस्पताल में हुई डेंगू के मरीज की इलाज दौरान मौत

Edited By Vatika,Updated: 12 Oct, 2019 11:02 AM

dengue patient died in private hospital during treatment

अजनाला में डेंगू के प्रकोप के बाद इस बीमारी ने अब अमृतसर शहर में भी दस्तक दे दी है। वहीं शहर के एक निजी अस्पताल में डेंगू से इलाज करवा रहे एक मरीज की आज मौत हो गई।

अमृतसर(जशन): अजनाला में डेंगू के प्रकोप के बाद इस बीमारी ने अब अमृतसर शहर में भी दस्तक दे दी है। वहीं शहर के एक निजी अस्पताल में डेंगू से इलाज करवा रहे एक मरीज की आज मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर सेहत विभाग का दावा है कि उनके पास डेंगू के दस्तक देने व किसी मरीज के मरने की सूचना की रिपोर्ट नहीं आई है।

गौरतलब है कि अजनाला में पिछले कुछ दिनों से कई लोग इसी बीमारी से प्रभावित हैं और वह अजनाला के सिविल अस्पताल व वहां के  कुछ निजी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।वहीं जानकारी मिली है कि अजनाला अस्पताल में डेंगू के 10 से 12 मरीज प्रतिदिन दाखिल हो रहे हैं। हैरानीजनक पहलू यह है कि इसके बावजूद भी सरकारी विभागों की तरफ से ना तो फॉगिंग और ना ही स्प्रे करवाया जा रहा है जिससे डेंगू बीमारी निरंतर बढ़ रही है। वहीं अजनाला में पिछले दिनों 2 मरीजों की डेंगू से मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर अमृतसर शहर के कुछ निजी अस्पतालों में डेंगू बीमारी से प्रभावित मरीजों के दाखिल होने के समाचार मिला है।

लेकिन निजी अस्पताल वाले इसकी जानकारी सेहत विभाग को नहीं दे रहे है। जिला मलेरिया अफसर डा. मदन मोहन का कहना है कि अजनाला वाले मामले की जांच कराई जाएगी। अमृतसर के बारे उनका कहना है कि यहां भी अभी तक विभाग के पास कोई ऐसी रिपोर्ट नहीं है, जिससे डेंगू की पुष्टि हो सके। उनका कहना है कि विभाग तब तक किसी को डेंगू पॉजीटिव घोषित नहीं करता, जब तक उसका टेस्ट सरकारी मैडीकल कॉलेज स्थित लैब से न करवाया जाए। डा. मदन मोहन ने कहा कि विभाग की 15 टीमें रोजाना फॉङ्क्षगग और स्प्रे कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इसमें नगर निगम का भी दायित्व बनता है परंतु नगर निगम को बार-बार लिखने पर भी वह कोई कारवाई नहीं कर रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!