अमृतधारी पत्नी को मारपीट के बाद सल्फास खिलाकर मारने की कोशिश

Edited By Anjna,Updated: 14 Feb, 2019 08:35 AM

crime news

कनाडा से लौटे पति द्वारा पत्नी के साथ मारपीट कर जहरीली दवा पिलाने का मामला सामने आया है। हरजिन्दर कौर पत्नी गुरदीप सिंह निवासी न्यू अमृतसर ने बताया कि करीब 12 साल पहले बेटी कंवलजीत कौर का विवाह मनप्रवेश सिंह निवासी न्यू अमृतसर के साथ हुआ था।

अमृतसर(छीना): कनाडा से लौटे पति द्वारा पत्नी के साथ मारपीट कर जहरीली दवा पिलाने का मामला सामने आया है। हरजिन्दर कौर पत्नी गुरदीप सिंह निवासी न्यू अमृतसर ने बताया कि करीब 12 साल पहले बेटी कंवलजीत कौर का विवाह मनप्रवेश सिंह निवासी न्यू अमृतसर के साथ हुआ था। विवाह के बाद दहेज कम लाने के बहाने बनाकर मनप्रवेश कंवलजीत कौर के साथ मारपीट करता था। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले मनप्रवेश सिंह कनाडा चला गया था जहां से वह 17 जनवरी को अमृतसर आया और पहले की तरह ही कंवलजीत कौर के साथ मारपीट करने लग पड़ा।

हरजिन्दर कौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कल रात 9 बजे के करीब बेटी कंवलजीत कौर ने फोन पर बताया कि मनप्रवेश उसके साथ बहुत मारपीट कर रहा है। यह सुनते ही जब वह उनके घर पहुंची तो मनप्रवेश बेरहमी के साथ कंवलजीत से मारपीट कर रहा था। उसने जब आगे होकर उसे बचाने की कोशिश की तो मनप्रवेश ने कंवलजीत को जबरन कोई जहरीली चीज पिला दी। इससे कंवलजीत की सेहत बिगड़ गई और उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया।  हरजिन्दर कौर ने कहा कि कंवलजीत कौर अमृतधारी है और मनप्रवेश ने मारपीट करने दौरान उसके धार्मिक ककारों की बेअदबी करने सहित उसे जबरन मीट भी खिलाने का प्रयास किया था। पीड़ित लड़की कंवलजीत कौर के हक में पहुंचे सिख स्टूडैंट्स फैडरेशन प्रिंस के प्रधान गुरप्रीत सिंह प्रिंस शरीफपुरा और मीरी पीरी ट्रस्ट के प्रमुख हरसिमरनजीत सिंह ने कहा कि कंवलजीत कौर के साथ मारपीट करने वाले मनप्रवेश सिंह के खिलाफ कानून अनुसार सख्त कार्रवाई की जाए नहीं तो सिख संगठनों को संघर्ष के रास्ते पर आना पड़ेगा। 

लड़की के बयान देने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी : एस.एच.ओ.
पुलिस थाना मकबूलपुरा के इंचार्ज गगनदीप सिंह के साथ जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कंवलजीत कौर के बयान लेने के लिए पुलिस पार्टी अस्पताल गई थी परन्तु डाक्टर ने अभी उसे अनफिट करार दिया है जिस कारण उसके साथ बात नहीं हो सकी। कंवलजीत कौर जब बयान देगी उसी समय कानून अनुसार बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पति ने आरोपों को नकारा  
इस संबंध में मनप्रवेश सिंह के साथ जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कंवलजीत कौर के साथ मारपीट करने, जहरीली दवा पिलाने और धार्मिक ककारों की बेअदबी करने के सभी आरोपों को गलत करार देते हुए कहा कि यह सब कुछ उनकी सास हरजिन्दर कौर की साजिश के अंतर्गत हुआ है। उसकी पत्नी एक बाबे के डेरे पर जाती है जिसको वह जाने से रोकता है और इसी बात को लेकर घर में लड़ाई रहती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!