राज्य में आने वाले व्यक्तियों के लिए एडवाइजरी जारी : DC

Edited By Vatika,Updated: 06 Jul, 2020 04:17 PM

advisory issued for people coming to the state dc

कोविड-19 महामारी के बढ़ रहे मामलों को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में दाखिल होने वाले सभी व्यक्तियों के लिए एडवाइजरी जारी की

तरनतारन(रमन): कोविड-19 महामारी के बढ़ रहे मामलों को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में दाखिल होने वाले सभी व्यक्तियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। इस संबंधी डी.सी. कुलवंत सिंह ने बताया कि यह एडवाइजरी राज्य भर में 7 मई से लागू होगी। एडवाइजरी में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति चाहे कोई बड़ा या नाबालिगा, जो यातायात के किसी भी ढंग भाव सड़क, रेल या हवाई यात्रा के जरिए पंजाब आ रहा है, कि पंजाब में दाखिल होने पर डाक्टरी जांच की जाएगी।

अगर व्यक्ति सड़की यात्रा द्वारा अपने निजी वाहन पर आ रहा है तो उसको अपने मोबाइल फोन पर कौवा एप डाऊनलोड करनी होगी और अपने सहित यात्रा दौरान उसके साथ मौजूद परिवार के हर मैंबर को रजिस्टर करना होगा और ई रजिस्ट्रेशन स्लिप डाऊनलोड करके अपने वाहन के आगे वाले शीशे पर लगानी होगी। अगर व्यक्ति जनतक यातायात या रेल/हवाई यात्रा द्वारा आ रहा है तो उसको मोबाइल पर यह स्लिप अपने पास रखनी होगी या सरकार की तरफ से शुरू किए गए पोर्ट्ल पर लॉग इन करके यात्रा दौरान अपने साथ मौजूद सभी परिवारिक सदस्यों सहित खुद की ई रजिस्ट्रेशन करनी होगी और सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों की पालना करनी होगी।

अक्सर आने-जाने वाले यात्रियों को छोड़ कर पंजाब आने वाले सभी व्यक्तियों को राज्य में दाखिल होने के बाद 14 दिनों के स्व एकांतवास में रहना होगा और इस समय दौरान उनको अपनी सेहत की स्थिति के बारे कौवा एप पर रोजाना की अपडेट करनी होगी या 112 पर रोजाना कॉल करनी होगी। अगर वह महसूस करते हैं कि उनमें कोविड-19 लक्षण पैदा हो रहे हैं तो उनको तुरंत 104 पर कॉल करनी होगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!