जालंधर में हुए सड़क हादसे में मारे गए दोस्तों के घरों में छाया मातम

Edited By Vatika,Updated: 02 Nov, 2018 09:59 AM

accident

‘सिर दें साईं बिना किवें कटांगी जिंदगी’ यह मंजर जालंधर में हुए सड़क हादसे के दौरान मारे गए अमृतसर के 3 दोस्तों में शामिल नरेश कुमार के घर का था, जहां हर आंख रो रही थी और कुदरत के इस कहर पर भगवान को बार-बार यह पूछ रही थी कि इन मासूम बच्चों का क्या...

अमृतसर: ‘सिर दें साईं बिना किवें कटांगी जिंदगी’ यह मंजर जालंधर में हुए सड़क हादसे के दौरान मारे गए अमृतसर के 3 दोस्तों में शामिल नरेश कुमार के घर का था, जहां हर आंख रो रही थी और कुदरत के इस कहर पर भगवान को बार-बार यह पूछ रही थी कि इन मासूम बच्चों का क्या कसूर था जिन्हें उनका पिता बेसहारा छोड़ कर चला गया। कौन इनके साथ लाड करेगा और कौन इन बच्चों की जिद्द पूरी करेगा। सड़क दुर्घटना में मारे गए नरेश कुमार की पत्नी आंचल का बार-बार एक ही सवाल था कि अब उसके पति के जाने के बाद वह अपने बच्चों के साथ कैसे जी पाएगी। आंचल का ससुर चन्द्र शेखर व सास तथा अन्य रिश्तेदार उसे बार-बार दिलासा तो दे रहे थे मगर उसकी जिद्द के आगे लाचार थे। सभी रिश्तेदार उसे यहीं कह रहे थे कि जो कुछ भी है अब इन बच्चों में ही है। नरेश के 3 वर्षीय छोटे लड़के सयम को तो यह तक नहीं पता था कि अब उसके पिता कभी भी लौट कर वापस नहीं आएंगे। 

दुर्घटना से कुछ समय पहले बनाई वीडियो हुई वायरल
बुधवार देर शाम चारों दोस्तों ने गाड़ी में जालंधर जाने का प्रोग्राम बनाया और सभी एक जगह इकट्ठे हुए और जालंधर को रवाना हो गए। न तो इन दोस्तों को पता था कि आज यह उनका आखिरी सफर है और न ही घर वालों को पता था कि अब इनमें से 3 दोस्त लौट कर वापस नहीं आएंगे। आखिरी बार जिंदगी का सफर कर रहे चारों दोस्तों ने चलती कार में अपनी एक लाइव वीडियो बनाई जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर डाला जो आज वायरल हो गई। इस वीडियो में सभी दोस्त हंसते खेलते हुए जालंधर की ओर जा रहे है और कार की स्पीड भी खासी तेज है। जालंधर से घर वापस लौटते समय उनकी कार सड़क पर बने डिवाइडर के साथ इतनी जोर से टकराई कि कार में सवार चारों दोस्त नरेश कुमार, सोनू, पवन लूथरा व आकाश गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां 3 दोस्तों ने दम तोड़ दिया, जबकि आकाश की हालत गंभीर बनी हुई है।

वर्षा की तो जैसे दुनिया ही उजड़ गई
यही मंजर इस सड़क दुर्घटना में मारे गए पवन लूथरा के घर पर भी था, जिसकी पत्नी वर्षा पर कुदरत ने उसका पति छीन कर दूसरा कहर बरपाया था। दरअसल कुछ माह पहले वर्षा के घर हुई उसकी बेटी ने दम तोड़ा था और अब उसके पति की मौत के बाद जैसे उसकी तो पूरी दुनिया ही उजड़ गई थी। खुद को बेसहारा महसूस कर रही वर्षा के ससुराल वाले उसे बार-बार दिलासा दे रहे थे मगर वर्षा को यह विश्वास नहीं हो रहा था कि अब उसका पति जहां गया है वहां से लौट कर कभी नहीं आएगा।

बेटे की सेहत में जल्द होगा सुधार : पिता रॉकी
इस सड़क दुर्घटना में घायल हुए आकाश के घर में जहां एक तरफ आकाश के 3 दोस्तों के मारे जाने का गम था  वहीं दूसरी ओर वह अपने बच्चे आकाश की हालत में सुधार होने की दुआ कर रहे थे। आकाश के पिता रॉकी ने कहा कि अभी उनके बेटे की हालत गंभीर है मगर उन्हें पूरा विश्वास है कि उसकी हालत में सुधार होगा और वह जल्द ही ठीक होकर घर वापस लौटेगा। 

सोनू के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
जालंधर दुर्घटना में मारे गए सोनू निवासी बाग रामानंद के घर पर पहुंचे तो वहां उसकी मां माया अपने दूसरे बेटे सनी व बेटी कोमल के साथ बेसुध बैठी थी जिसका इस तरह बैठना स्वाभाविक था क्योंकि 21 वर्ष तक जिस बेटे को पालन-पोषण कर इतना बड़ा किया और अब वो माया व उसके पति के बुढ़ाने का सहारा बनने वाला था उसका यूं चले जाना उनके सिर पर दुखों का पहाड़ टूट जाने के बराबर था। लोगों के कपड़े स्त्री कर अपने बच्चों को पालने वाली माया खुद को इस कदर टूटा हुआ महसूस कर रही थी जैसे उसके शरीर से कोई अंग कट गया हो। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!