विश्वकप कबड्डी कपः भारत महिला वर्ग सैमीफाइनल में

You Are HereBarnala
Tuesday, November 08, 2016-1:50 PM

मूनक(संगरूर)(विवेक सिंधवानी, गोयल, रांझा): मूनक की धरती पर पहली बार पंजाब सरकार की तरफ  से डा. भीम राव अम्बेदकर कबड्डी विश्वकप-2016 का आयोजन किया गया जिसमें 5 देशों की टीमें ने अपनी-अपनी खेल के जौहर दिखाए। शहीद ऊधम सिंह स्टेडियम में करवाए गए इस कबड्डी विश्वकप को देखने के लिए लोग बेहद उत्साहित थे।

खेले गए मैचों में मेजबान भारत ने महिला वर्ग में अपनी लगातार दूसरी जीत के साथ जबकि ईरान ने पुरुष वर्ग में जीत की हैट्रिक लगाकर सैमीफाइनल में जगह बनाई। पुरुष वर्ग के 2 अन्य मुकाबलों में भारत और इंगलैंड ने अंतिम-4 के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। सियरा लियोन ने पहली बार खेलने आई श्रीलंकाई टीम को चित्त कर जीत के साथ अपना खाता खोला। 
 दिन के पहले मैच में पुरुष वर्ग के पुल-ए मैच में भारत ने स्वीडन को 58-45 के साथ हराया। भारतीय रेडरों में से स्थानिक खिलाड़ी गुलजारी मूनक ने 11 और सुखजिन्दर काला और राजू ने 10-10 अंक लिए। स्वीडन की तरफ  से रेडर आकाश ने 11 और गुरवीर सिंह ने 9 अंक बटोरे।

पुल-बी में ईरान ने अर्जेंटीना को 72-27 के साथ हरा कर लगातार तीसरी जीत के साथ सैमीफाइनल की टिकट कटा लिए। ईरान के रेडर जनधार ने 11 और बहनाम ने 10 अंक लिए। 
महिला वर्ग में भारत की कबड्डी टीम ने मैक्सिको को 35-21 के साथ हरा कर लगातार दूसरी जीत के साथ सैमीफाइनल की टिकट कटाई। भारतीय रेडरों में से हरविन्दर कौर और सुखजिन्दर कौर ने 5-5 अंक लिए जबकि जाफा लाइन में से सुखजीत कौर ने 4 और जसवीर कौर व मनप्रीत कौर ने 3-3 जफ्फे लगाए। पूल-ए के एक मुकाबले में इंगलैंड ने कनाडा को 41-35 से पटखनी देकर सैमीफाइनल के लिए दावा पेश किया। यह मैच इंगलैंड के जाफी संदीप संधू नंगल के नाम रहा, जिन्होंने 9 जफ्फे लगा कर कनाडा के रेडरों को रोके रखा। इंगलैंड के रेडरों में से नरिन्द्र सिंह ने 9 और अवतार सिंह बल्ल ने 8 अंक लिए। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You