गेहूं चोरी करने वाला गिरोह बेनकाब

Edited By Updated: 22 Jan, 2017 09:37 AM

wheat  theft gangs is exposed

पंजाब में करीब 7 जगहों पर खरीद एजैंसियों के गोदामों में से गेहूं की बोरियां चोरी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को काबू करने में जिला पुलिस मुखी धरूमन निंबाले की अध्यक्षता में पुलिस ने कामयाबी प्राप्त की है।

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा/खुराना): पंजाब में करीब 7 जगहों पर खरीद एजैंसियों के गोदामों में से गेहूं की बोरियां चोरी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को काबू करने में जिला पुलिस मुखी धरूमन निंबाले की अध्यक्षता में पुलिस ने कामयाबी प्राप्त की है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए जिला पुलिस मुखी ने बताया कि 28-29 दिसम्बर की रात अबोहर रोड मलोट स्थित वेयर हाऊस के गोदाम में से करीब 15-16 अज्ञात व्यक्ति करीब 594 गट्टे गेहूं  2 ट्रकों में लूट कर ले गए थे।

इस संबंधी मामला दर्ज करने उपरांत पुलिस ने बारीकी से इसकी जांच बलजीत सिंह सिद्धू एस.पी.डी.,सुलक्खन सिंह, उप कप्तान पुलिस मलोट की देख-रेख में एस.आई. पैरिविंकल ग्रेवाल मुख्य अधिकारी थाना सदर मलोट की अध्यक्षता में शुरू की। जांच दौरान सामने आया कि गुरलाल सिंह उर्फ गाली पुत्र मंगल सिंह वासी गांव कुला, हीरा सिंह पुत्र इन्द्र सिंह वासी महिनाला जिला तरनतारन ने अपने साथियों के साथ इस गेहूं चोरी की घटना को अंजाम दिया। 

इस दौरान उससे घटना दौरान प्रयोग किया गया एक ट्रक (पी.बी. 02 बी.ई. 9811) भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ दौरान दोनों ने बताया कि उनके 2 गैंग इस तरह की लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं। इनके नाम कनहैया ग्रुप व हीरा ग्रुप हैं जोकि तरनतारन जिले से संबंधित हैं। दोनों गैंगों में 15 व 16 व्यक्ति हैं, जिनमें हीरा सिंह, घनैया, काला, दित्तू सभी वासी गांव कुल्ला व मेजर, मनदीप, राणा, संदीप, मंगल आदि आस-पास के गांवों के हैं।

पूछताछ दौरान उन्होंने बताया कि यह चोरी की गेहूं मलूका, गोपाला नाम आढ़ती जोकि जिला तरनतारन से संबंधित है, को बेचते थे। इन दोनों गैंगों पर पंजाब के विभिन्न 7 जिलों में पर्चे दर्ज हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि गुरलाल व हीरा सिंह का 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है जिसमें और भी खुलासे होने की संभावना है। उक्त गिरोह ने करीब 5,000 गट्टे गेहूं चोरी किए थे, जिनकी कीमत करीब 45 लाख रुपए बनती है। 

कहां व कब कितनी चोरी
-जिला फरीदकोट में 28 सितम्बर 2016 को 950 गट्टे।
-जिला बटाला में 800 के करीब गट्टे।
-श्री मुक्तसर साहिब में 4 अक्तूबर 2016 को 1000 गट्टे।
-जलालाबाद में 30 अक्तूबर 2016 को 500 गट्टे।
-श्री मुक्तसर साहिब में 4 नवम्बर को 648 गट्टे।
-गुरुहरसहाय में 21 दिसम्बर को 960 गेहूं  के गट्टे।
-मलोट में 29 दिसम्बर को 594 गेहूं के गट्टे लूटने संबंधी मामला विभिन्न थानों में दर्ज है।

कैसे देते थे वारदात को अंजाम
पूछताछ दौरान दोनों ने बताया कि वे चोरी करने से पहले गोदाम की कई दिन रेकी करते थे व वारदात को अंजाम देते समय ट्रक गोदाम से कुछ दूरी पर खड़े कर देते थे। फिर 15-16 व्यक्ति गोदाम में दाखिल होते व चौंकीदारों को हथियारों से डरा-धमका कर एक कमरे में इकट्ठे करके बंधक बनाकर मोबाइल अपने कब्जे में ले लेते थे। अपने कुछ आदमी बंधकों के पास खड़े करके अन्यों को ट्रक में गेहूं लोड करने के लिए लगाते व जाते समय चौंकीदारों के मोबाइल रास्ते में फैंक जाते थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!