532 असला धारकों ने ली सुख की सांस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Oct, 2017 10:43 AM

weapons holders breathed of the happiness

नाभा जेल ब्रेक कांड में नामजद मोगा के एक असला डीलर की दुकान पर जिले के 532 असला लाइसैंस धारकों द्वारा जमा करवाया असला अब असले के मालिकों को मिलने का रास्ता साफ हो गया है क्योंकि प्रशासन द्वारा एक कमेटी का गठन कर पंजाब गन हाऊस में जमा असले की जांच कर...

मोगा ( ग्रोवर): नाभा जेल ब्रेक कांड में नामजद मोगा के एक असला डीलर की दुकान पर जिले के 532 असला लाइसैंस धारकों द्वारा जमा करवाया असला अब असले के मालिकों को मिलने का रास्ता साफ हो गया है क्योंकि प्रशासन द्वारा एक कमेटी का गठन कर पंजाब गन हाऊस में जमा असले की जांच कर उसको शहर के अन्य असला डीलरों के पास जमा करवा दिया गया है।

गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के मामले में गन हाऊस का मालिक गया था जेल
जानकारी के अनुसार नाभा जेल ब्रेक कांड में अहम भूमिका निभाने वाले प्रमुख गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह सेखों को काऊंटर इंटैलीजैंस पंजाब पुलिस की टीम द्वारा गांव ढुडीके से गिरफ्तार किया गया था तथा जांच के बाद यह खुलासा हुआ था कि मोगा शहर के पंजाब गन हाऊस के मालिक किरणपाल सिंह ने कथित तौर पर गैंगस्टरों को असले का प्रबंध करके दिया था, जिसके चलते पटियाला पुलिस ने उक्त असला डीलर को गिरफ्तार कर लिया था।

विधानसभा चुनाव से पहले लोगों ने जमा करवाया था असला
फरवरी 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले आदर्श चुनाव आचार सङ्क्षहता लागू होने के चलते समूचे असला धारकों को अपना-अपना असला जमा करवाने की हिदायतों के चलते जिले भर में से 532 असला लाइसैंस धारकों ने अपना असला पंजाब गन हाऊस के मालिक किरणपाल सिंह सेखों के पास जमा करवाया था, जो चुनाव आचार सङ्क्षहता तथा चुनावों की समाप्ति के बाद लोगों ने वापस लेना था। वहीं गन हाऊस के मालिक की गिरफ्तारी के बाद असला जमा करवाने वाले लोग परेशान हो रहे थे तथा असला लाइसैंस धारकों ने अपना असला वापस करवाने के लिए प्रशासन के पास पहुंच की।

प्रशासन द्वारा बनाई 5 सदस्य कमेटी कर रही है असले की जांच
असला जमा करवाने वाले लोगों की परेशानी के मद्देनजर जिला मोगा के डिप्टी कमिश्नर दिलराज सिंह ने पंजाब गन हाऊस के जमा हुए असले की जांच के लिए 5 सदस्यता वाली कमेटी का गठन किया, जिसमें जी.ए.टू.डी.सी. मोगा हरप्रीत सिंह अटवाल, डी.एस.पी. सिटी मोगा गोङ्क्षबदर सिंह, थाना सदर के प्रभारी रमेशपाल, थाना सिटी साऊथ के प्रभारी लवदीप सिंह तथा डी.सी. दफ्तर मोगा के सुपरिंटैंडैंट जोङ्क्षगद्र सिंह को असले की जांच के लिए नियुक्त किया। उक्त कमेटी द्वारा भारी सख्त सुरक्षा प्रबंधों में पंजाब गन हाऊस में पड़े असले की जांच शुरू की गई, जिस दौरान लगभग 800 के करीब हथियारों की बारीकी से जांच की गई। श्

शहर के 6 गन हाऊसों में भेजा सारा असला
प्रशासन द्वारा पंजाब गन हाऊस में जमा पड़े असले की जांच करने के उपरांत शहर के 6 अन्य गन हाऊसों में उक्त सारा असला भेज दिया गया। जी.ए.टू.डी.सी. हरप्रीत सिंह अटवाल ने बताया कि 5 सदस्यीय टीम द्वारा सिविल तथा पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की सहायता के साथ 2 दिनों में 532 लाइसैंस असले की जांच करने उपरांत सारा असला शहर के दूसरे गन हाऊसों में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाबा फरीद गन हाऊस में 120, प्रभ गन हाऊस में 100, पंजाब आरमोर हाऊस में 51, मोगा गन हाऊस में 63, फौजी गन हाऊस में 50 तथा आलीशान गन हाऊस में 148 लाइसैंस धारकों का असला भेजा गया है। इस मुहिम में डिप्टी कमिश्नर दफ्तर मोगा के मुलाजिम सुरेन्द्र कुमार, विनोद कुमार, मनदीप सिंह, राजीव कुमार, करण मल्ली, बाबा फरीद गन हाऊस के मालिक मनदीप सिंह तथा भारी संख्या में पुलिस मुलाजिमों ने सहयोग किया। 

सूचियों से लगेगा पता, किसका असला किस गन हाऊस के पास
प्रशासन द्वारा पंजाब गन हाऊस में जमा असले की जांच के बाद विभिन्न गन हाऊसों में जमा करवाए असले संबंधी प्रशासन द्वारा सूचियां तैयार करके डिप्टी कमिश्नर दफ्तर तथा पंजाब गन हाऊस के बाहर लगाई जाएंगी ताकि असला लाइसैंस धारक अपना-अपना नाम देखकर संबंधित गन हाऊस से अपना असला प्राप्त कर सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!