तहसील के रिकार्ड रूम में टपकने लगा पानी, रिकार्ड भीगा

  • तहसील के रिकार्ड रूम में टपकने लगा पानी, रिकार्ड भीगा
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-9:08 AM

जालंधर(अमित) : तहसील जालंधर-1 और 2 से संबंधित रिकार्ड को संभालने के लिए बनाए गए रिकार्ड रूम की हालत सोमवार को आई मामूली बरसात के बाद बेहद खराब हो गई। रिकार्ड रूम के अंदर जगह-जगह पानी टपकने लगा और वहां पड़ा रिकार्ड भीगने लगा। हालांकि बरसात थोड़ी देर के लिए ही हुई, मगर काफी पानी अंदर आ गया। इस प्रकार अचानक अंदर आए पानी को देखते ही वहां मौजूद फोटोस्टेट आप्रेटर परमजीत सिंह ने फौरन रिकार्ड को संभालना आरंभ कर दिया।

रिकार्ड रूम के अंदर कई जगह से एक साथ टपक रहे पानी के कारण स्टाफ के लिए कीमती रिकार्ड को संभालना मुश्किल साबित हुआ और कड़ी मशक्कत के पश्चात पानी वाली जगह से रिकार्ड को अन्यत्र शिफ्ट किया। रिकार्ड रूम के इंचार्ज परमजीत ने बताया कि वह कई बार उच्चाधिकारियों के ध्यान में ला चुके हैं कि रिकार्ड रूम बेहद खस्ताहाल हो चुका है और बरसात के सीजन में खासतौर पर पानी अंदर आने की वजह से कीमती सरकारी रिकार्ड के खराब होने का डर बना रहता है। बरसाती सीजन आरंभ होने वाला है और समय रहते अगर इसका कोई स्थाई समाधान न किया गया तो रिकार्ड खराब होने से नहीं बचाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि उनका डी.सी. से निवेदन  है कि रिकार्ड रूम को थोड़ा बड़ा कर अंदर रैक लगाए जाएं ताकि रिकार्ड को सही ढंग से संभालकर रखा जा सके। रिकार्ड रूम को सही किए बिना कीमती रिकार्ड का रख-रखाव सही ढंग से नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हाल ही में डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा ने भी अपने दौरे दौरान रिकार्ड रूम की दशा को लेकर ङ्क्षचता जताई थी और उम्मीद की जा रही है कि वह जल्दी ही इसको लेकर कोई प्रभावी कदम अवश्य उठाएंगे। 

रिकार्ड रूम को सही करने का प्रस्ताव विचाराधीन : डी.सी.
डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि रिकार्ड रूम को सही करने का प्रस्ताव विचाराधीन है और इस बारे में जल्दी ही अंतिम फैसला लिया जाएगा, जिसके पश्चात इसका आकार बढ़ाने और रिकार्ड को सही तरीके से रखने के लिए रैक की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा बरसात के दौरान आने वाले पानी से बचाव के लिए तुरंत प्रभाव से आदेश जारी किए जाएंगे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You