अकाली नेत्री को अर्द्धनग्न करके मारपीट करने का मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस आई हरकत में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Dec, 2017 10:42 AM

video of attack on woman akali leader viral

महिला अकाली नेत्री जसविन्द्र कौर शेरगिल को मंदिर में अर्द्धनग्न करके मारपीट करने का मामला मीडिया द्वारा हाईलाइट करने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): महिला अकाली नेत्री जसविन्द्र कौर शेरगिल को मंदिर में अर्द्धनग्न करके मारपीट करने का मामला मीडिया द्वारा हाईलाइट करने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी का इंचार्ज डी.एस.पी. (डी.) कुलदीप सिंह विर्क को बनाया गया है। डी.एस.पी. डी. ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

10 दिन बाद पुलिस ने धाराओं में किया इजाफा
30 नवम्बर को बरनाला समीप प्राचीन मंदिर सोलह मठ में अकाली दल महिला विंग की उपाध्यक्ष जसविन्द्र कौर शेरगिल तपा के प्रसिद्ध डेरे के महंत बबली के साथ माथा टेकने गई थी। तब महंत की पत्नी उसके बेटे व उसके साथियों ने मंदिर में ही घसीट कर उसको अद्र्धनग्न करके मारपीट की थी व एक वीडियो भी बनाया था। उस वीडियो को महंत के बेटे व उसकी माता की जमानत होने के बाद वायरल किया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद मीडिया द्वारा इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया गया। मीडिया में खबरें आने के बाद गत दिवस पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष बीरपाल कौर ने भी सिविल अस्पताल बरनाला का दौरा किया था व पुलिस प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी थी। महिला अकाली दल की प्रधान व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जंगीर कौर ने भी प्रैस कांफ्रैंस करके पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी तथा कार्रवाई न होने की हालत में तीखा संघर्ष शुरू करने की धमकी भी दी है।

केन्द्रीय मंत्री बीबी हरसिमरत कौर ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा था तब जाकर पुलिस प्रशासन हरकत में आया तथा धारा में इजाफा करके इरादा कत्ल 307,295 ए.एस.सी. एक्ट व आई.टी. एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया। महंत की पत्नी राजविंद्र कौर, उसके बेटे सोमनाथ सोना की अदालत में पहले ही जमानत हो गई थी। विजय कुमार उर्फ बंटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अदालत ने महंत की पत्नी व उसके बेटे को 15 दिसम्बर तक पुलिस जांच में शामिल होने के लिए कहा था। अब देखना यह होगा कि धाराओं में इजाफा करने के बाद क्या पुलिस महंत की पत्नी व उसके बेटे को हिरासत में लेती है। 

पुलिस मुझे इंसाफ देने में कर रही है देरी
वहीं दूसरी ओर सिविल अस्पताल में उपचाराधीन पीड़ित अकाली नेत्री जसविन्द्र कौर शेरगिल ने कहा कि यह घटना 30 नवम्बर की है। 12 दिन व्यतीत होने के बावजूद भी पुलिस ने अभी तक सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया है। पुलिस मुझे इंसाफ देने में देरी कर रही है। पुलिस तो मीडिया में खबरें आने के बाद ही कुछ हरकत में आई है। मेरी पुलिस प्रशासन से यही मांग है कि मुझे जल्द से 
जल्द इंसाफ दिया जाए। 

कमेटी मैंबरों ने की बैठक
मामले की जांच के लिए एस.एस.पी. बरनाला द्वारा बनाई गई कमेटी के इंचार्ज डी.एस.पी. (डी.) कुलदीप सिंह विर्क, जसविन्द्र कौर व थाना सदर के एस.एच.ओ. नैब सिंह ने थाना सदर में एक बैठक की व मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी। 
जब इस संबंधी कुलदीप सिंह विर्क से यह पूछा गया कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धाराओं में वृद्धि कर दी है क्या अब उन आरोपियों को पुलिस की ओर से पकड़ा जाएगा, तो उन्होंने कहा कि अभी हमने मामले की जांच शुरू की है। केस के बारे में जांच करने के बाद ही मैं कुछ कह सकूंगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!