शहर की सुंदरता को बिगाड़ रहे अवैध ढंग से लगे बोर्ड व पोस्टर

Edited By Updated: 20 May, 2017 02:26 PM

unlawful board and poster spoiling the beauty of the city

बरनाला में अवैध पोस्टरों व बोर्डों की भरमार है, जो शहर की सुंदरता को नष्ट कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इन पोस्टरों ने सरकारी इमारतों को भी नहीं बख्शा। अवैध पोस्टर लगाने के लिए जिस नगर कौंसिल ने कार्रवाई करनी होती है उसी की दीवारों को भी पोस्टर चिपकाने...

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): बरनाला में अवैध पोस्टरों व बोर्डों की भरमार है, जो शहर की सुंदरता को नष्ट कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इन पोस्टरों ने सरकारी इमारतों को भी नहीं बख्शा। अवैध पोस्टर लगाने के लिए जिस नगर कौंसिल ने कार्रवाई करनी होती है उसी की दीवारों को भी पोस्टर चिपकाने वालों ने नहीं बख्शा। नगर कौंसिल के मुख्य गेट के आगे मशहूरी करने के लिए पोस्टर लगे हुए हैं, बिजली के खंभों पर भी बोर्डों की भरमार है। कई बोर्ड फटे हुए हैं जो किसी भी समय खंभों से गिरकर राहगीरों को घायल कर सकते हैं।


पोस्टर लगाने वालों द्वारा प्राइवेट मकानों व कोठियों को भी बख्शा नहीं गया। कई जगहें तो ऐसी देखी गईं कि मकान मालिक ने नया रंग-रोगन करवाया होता है व फिर कुछ ही दिन बाद वहां पोस्टर चिपका दिए जाते हैं। नगर कौंसिल द्वारा इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के कारण इनके हौसले दिन-प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं। इससे नगर कौंसिल की आमदनी में भी कमी आ रही है क्योंकि नगर कौंसिल द्वारा फर्म की मशहूरी करने के लिए शहर में रिजर्व पोल रखे गए हैं जिनका किराया अदा करके कोई भी फर्म अपनी मशहूरी कर सकती है, परंतु बिना स्वीकृति वह बिजली के खंभों पर बोर्ड टांग रहे हैं जिस कारण नगर कौंसिल को भी भारी चूना लग रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!