आखिरकार वापस मां के पास पहुंची मासूम, थाने पहुंचा गोद लेने का मामला

  • आखिरकार वापस मां के पास पहुंची मासूम, थाने पहुंचा गोद लेने का मामला
You Are HerePunjab
Wednesday, July 26, 2017-3:41 PM

लुधियाना(पंकज): 10 दिन पहले पंचायती तौर पर नि:संतान दम्पति द्वारा गोद ली गई मासूम बच्ची जन्म देने वाली मां की गोद में वापस पहुंच गई है। हालांकि डाबा पुलिस ने दोनों पक्षों को बुधवार को आलाधिकारियों के समक्ष पेश करने के लिए बुलाया है। 

थाना डाबा के अधीन आती कालोनी में रहने वाली अक्षया नामक युवती ने कुछ दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया था। महिला की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उसकी पहचान वाली 2 महिलाओं ने उसे विश्वास में लेकर बच्ची को आगे एक सम्पन्न नि:संतान दम्पति की गोद में डलवा दिया। इस दौरान बच्ची लेने वाले दम्पति द्वारा जहां पंचायती तौर पर हल्फिया बयान भी बनवाए गए व पीड़िता को आर्थिक मदद भी दी गई परंतु अपनी नवजन्मी बच्ची से दूर रहना मां को गंवारा न हुआ। उसने अपनी बच्ची वापस लेने के लिए पहले उक्त महिलाओं के आगे गुहार लगाई परंतु जब उसे कोई जवाब न मिला तो उसने पुलिस का दरवाजा खटखटाया।

थाना डाबा के प्रभारी गुरविंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता मां द्वारा दी शिकायत पर पुलिस ने बच्ची गोद लेने वाले दम्पति को भी दोनों महिलाओं संग थाने बुलाया था, क्योंकि बच्ची की अडॉप्शन लीगल तरीके से न होकर आपसी रजामंदी के तहत हुई थी इसलिए बच्ची जन्म देने वाली मां की गोद में डाल दी गई है। उधर, जिस परिवार ने बच्ची को गोद लिया था और थोड़े दिनों के पालन-पोषण में उनका बच्ची के साथ गहरा लगाव हो गया। इसे देखते हुए एक बार फिर दोनों पक्षों को आलाधिकारियों समक्ष पेश करने के लिए बुलाया गया है, ताकि दोनों पक्षों को समझाकर कोई रास्ता निकाला जा सके।  
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You