ट्रैवल एजेंट ने महिला को मलेशिया की बजाय सऊदी अरब भेजा(watch video)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Dec, 2017 11:00 PM

गांव हसनपुर कलां निवासी एक महिला को एजैंट ने मलेशिया की बजाय सऊदी अरब भेज दिया। महिला मनजीत कौर के पति सुखदेव सिंह ने उसकी पत्नी को मलेशिया की बजाय सऊदी अरब भेजने वाले एजैंट के विरुद्ध कार्रवाई करने व 19 माह से विदेश में फंसी उसकी पत्नी को वापस भारत...

गुरदासपुर(विनोद): गांव हसनपुर कलां निवासी एक महिला को एजैंट ने मलेशिया की बजाय सऊदी अरब भेज दिया। महिला मनजीत कौर के पति सुखदेव सिंह ने उसकी पत्नी को मलेशिया की बजाय सऊदी अरब भेजने वाले एजैंट के विरुद्ध कार्रवाई करने व 19 माह से विदेश में फंसी उसकी पत्नी को वापस भारत लाने के लिए एस.एस.पी. से गुहार लगाई। 

सुखदेव सिंह ने एस.एस.पी. के नाम डी.एस.पी. सुच्चा सिंह बल को इस मामले में कार्रवाई के लिए शिकायत-पत्र दिया है। सुखदेव सिंह ने दिए गए शिकायत-पत्र में बताया कि बलविंद्र सिंह उर्फ काला काहनूवान रोड पर स्थित बी.के. ट्रैवल कम्पनी में एजैंट है। उन्होंने उक्त एजैंट के माध्यम से अपनी पत्नी मनजीत कौर को करीब 19 माह पहले घरेलू कार्य हेतु मलेशिया भेजा था। इसके लिए उन्होंने एजैंट को 70,000 रुपए व वीजा के 15,000 रुपए अलग से दिए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि एजैंट ने उसकी पत्नी को मलेशिया भेजने की बजाय सऊदी अरब भेज दिया। 

पीड़ित पति ने बताया कि वहां उसकी पत्नी से घरों में काम करवाया जा रहा है और उसे पैसे भी नहीं दिए जा रहे। उसे कमरे में बंद करके रखा जाता है और उसका मोबाइल भी उससे छीन लिया गया है। सुखदेव ने बताया कि कई दिन से उसकी पत्नी को खाना भी नहीं दिया जा रहा। उससे बंधुआ मजदूर की तरह काम करवाया जा रहा है। ये सभी बातें उसकी पत्नी ने किसी दूसरे के मोबाइल से अपने परिवार को फोन पर बताईं। सुखदेव ने बताया कि एजैंट उनकी कोई बात नहीं सुन रहा और कहता है कि उसका कार्य विदेश भेजने का था, वापस बुलाने का नहीं। एजैंट कहता है कि यदि उसकी पत्नी को वापस लेकर आना है तो डेढ़ लाख रुपए लगेंगे। सुखदेव सिंह विकलांग है और रेहड़ी लगाकर घर-परिवार का पोषण कर रहा है। 

दूसरी तरफ बी.के. ट्रैवल कम्पनी के एजैंट बलविंद्र सिंह उर्फ काला ड्राइवर ने उस पर लगाए सभी आरोपों को खारिज कर दिया। उसने बताया कि उक्त महिला ने जहां कहा था, उसे वहीं भेजा गया है। बलविन्द्र ने बताया कि उसने मात्र 25,000 रुपए में मनजीत कौर को बाहर भेजा है। महिला का 2 वर्ष का वर्क परमिट था, अब करीब 5-6 महीने रह गए हैं। महिला कई बार विदेश से परिवार को पैसे भी भेज चुकी है।

उक्त परिवार की तरफ से शिकायत एस.एच.ओ. सदर को मार्क कर दी गई है। जांच के उपरांत ही कार्रवाई की जाएगी।-सुच्चा सिंह बल, डी.एस.पी. 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!