विदेश में रहते व्यक्ति के नाम पर खोल लिया बैंक खाता और की लाखों रुपए की ट्रांजैक्शनें

  • विदेश में रहते व्यक्ति के नाम पर खोल लिया बैंक खाता और की लाखों रुपए की ट्रांजैक्शनें
You Are HerePunjab
Friday, December 08, 2017-8:56 AM

नकोदर (पाली): बैंक कर्मियों की मिलीभगत से विदेश में रहते एक व्यक्ति के नाम पर फर्जी खाता खोलकर उसमें कुछ ही महीनों दौरान लाखों रुपए की ट्रांजैक्शनें करने के मामले का खुलासा करते हुए जालंधर देहाती पुलिस ने बैंक की महिला मैनेजर, 3 अन्य कर्मियों समेत 6 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

 

इस संबंध में शिकायतकत्र्ता ओंकार सिंह पुत्र महिंद्र सिंह वासी मोहल्ला बाबा गद्दियां खलवाड़ा गेट फगवाड़ा ने कोटेक महिंद्रा बैंक के अधिकारियों के खिलाफ एस.एस.पी. जालंधर देहाती को 7 सितम्बर 2016 में शिकायत की थी, जिसमें उसने कहा कि वह 16 जनवरी 2008 को इटली(विदेश) गया था। करीब 2 वर्ष बाद मार्च 2010 में भारत वापस आया। उसे दिसम्बर 2015 में धारा 148 इंकम टैक्स एक्ट 1961 के अधीन भारी जुर्माने का नोटिस मिला जिसमें कोटेक महिंद्रा बैंक की नकोदर ब्रांच में उनके नाम से चलते खाते में वर्ष 2008/09 में 55,66,311 रुपए की ट्रांजैक्शनें होने का हवाला दिया गया था। 

 

उक्त नोटिस ने उसके होश उड़ा दिए, क्योंकि कोटेक महिंद्रा बैंक नूरमहल रोड नकोदर में न  तो उसका कोई खाता था और न ही उसने कभी वहां रुपए जमा करवाए थे। जांच पड़ताल करने पर पता चला है कि कोटेक महिंद्रा बैंक की नूरमहल रोड नकोदर में अप्रैल 2008 में खुले खाते का नम्बर 02580140004710 है जबकि उस समय वह इटली में था। जब उसने बैंक अधिकारियों से बात की तो उन्होंने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। इस पर उसने 8 जून 2016 को कानूनी नोटिस भेजा था। नोटिस मिलने के उपरांत बैंक अधिकारी उसके पास आए तो उसने उनको  खाता खोलने समय अपने इटली में होने की पुष्टि करते दस्तावेज दिए परन्तु बैंक के उच्चाधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।


एस.एस.पी. जालंधर देहाती ने उक्त शिकायत की जांच आर्थिक अपराध शाखा जालंधर देहाती को सौंपी। आर्थिक अपराध शाखा के इंचार्ज इंस्पैक्टर महिंद्र सिंह ने जांच कर रिपोर्ट में लिखा कि अगर हस्ताक्षरकत्र्ता के इटली में होने के बाबजूद उसका फर्जी खाता खोलने के मामले में कोटेक महिंद्रा बैंक नूरमहल रोड नकोदर की पूर्व बैंक मैनेजर कर्मचारी श्रुति शर्मा पत्नी राजेश शर्मा निवासी वार्ड नंबर 1 अपार्टमैंट सैक्टर 115 मोहाली (जो इस समय चंडीगढ़ में तैनात है), गुरवीर बिंद्रा पुत्र हरभजन सिंह वासी न्यू ग्रीन मॉडल टाऊन जालंधर, नितिन बेदी पुत्र विनोद कुमार बेदी निवासी आदर्श नगर शंकर रोड नकोदर (बैंक कर्मचारी), इन कर्मचारियों के मददगार मुकेश शर्मा पुत्र राज कुमार निवासी कोरिया मार्कीट फगवाड़ा, अनीता रोला पत्नी इंद्रपाल रोला वासी मधुबन इन्क्लेव लुधियाना तथा मनप्रीत सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी बजुगां कलां नकोदर के द्वारा 55,66,311 रुपए का लेन-देन किया है। एस.एस.पी. जालंधर देहाती ने इस मामले में डी.ए. लीगल से भी राय ली। डी.ए. लीगल ने अपनी रिपोर्ट में उक्त व्यक्तियों द्वारा शिकायतकत्र्ता ओंकार सिंह की सहमति के बिना उसकी जाली खाता खोलकर लाखों रुपए की ट्रांजैक्शनें करके धोखाधड़ी करने के मामले में उक्त व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धारों के तहत मामला दर्ज करने की सलाह दी।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन