सफेद हाथी बना करोड़ों की लागत से बनाया शौचालय

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Oct, 2017 12:38 PM

toilet made of white elephant crores

भारत को साफ-सुथरा रखने के लिए सरकार की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के तहत पूरा जोर लगाया जा रहा है लेकिन लोगों के सहयोग के बिना इस अभियान को सफल नहीं बनाया जा सकता। इस मुहिम के तहत लोग सफाई करते हुए तस्वीरें करवाकर उन्हें अखबारों में प्रकाशित करवाने तक...

बठिंडा(हंसराज): भारत को साफ-सुथरा रखने के लिए सरकार की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के तहत पूरा जोर लगाया जा रहा है लेकिन लोगों के सहयोग के बिना इस अभियान को सफल नहीं बनाया जा सकता। इस मुहिम के तहत लोग सफाई करते हुए तस्वीरें करवाकर उन्हें अखबारों में प्रकाशित करवाने तक ही सीमित रहते हैं जबकि असलियत में अधिकांश लोग स्वच्छता बनाए रखने में योगदान नहीं देते। 

बठिंडा नगर निगम की ओर से भी स्वच्छता मुहिम के तहत कई नए शौचालय बनाए गए व पुराने शौचालयों में सुधार किया गया। अमरीक सिंह रोड पर लॉटरी मार्कीट के नजदीक नगर सुधार ट्रस्ट की मार्कीट बनी हुई हैै जिसमें एक बढिय़ा शौचालय बना हुआ है लेकिन उक्त शौचालय को कुछ दुकानदारों ने बंद करवा दिया।

इसके गेट पर पक्की दीवार बनाकर उसे बंद कर दिया गया। लक्ष्मी गली से लेकर गोल डिग्गी तक कोई शौचालय न होने के कारण लोग दीवारों पर ही लघुशंका निवारण करने को मजबूर हैं। लोगों ने सरकार से मांग की है कि बंद पड़े शौचालय को खोलकर लोगों को राहत प्रदान की जाए। इससे जहां आम लोगों को कुछ राहत मिलेगी वहीं जगह-जगह फैलने वाली गंदगी पर भी अंकुश लगेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!