Subscribe Now!

‘आप’ की सोच नकारात्मक, चंडीगढ़ व दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनावी नतीजे परिवर्तन के संकेत : कैप्टन

  • ‘आप’ की सोच नकारात्मक, चंडीगढ़ व दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनावी नतीजे परिवर्तन के संकेत : कैप्टन
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-5:02 PM

जालन्धर/लंदन  (धवन):पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) की सोच नकारात्मक है तथा यह पार्टी अकारण ही मुद्दों को उठाती रहती है। कैप्टन लंदन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘आप’ ने उनके इंगलैंड दौरे का विरोध किया है। वास्तविकता यह है कि उनके इंगलैंड आने से पंजाब में कुछ भी नहीं बिगड़ा है। यह पार्टी रोज ही शोर मचाती रहती है। उन्होंने कहा कि उनका इंगलैंड आने का मकसद अप्रवासी पंजाबियों से मिलना व अपनी पुस्तकों को लांच करना था। हमने इंगलैंड में रूट टू कॉनैक्ट कार्यक्रम शुरू किया है जिसके तहत हम उन बच्चों को पंजाब लाना चाहते हैं जो इंगलैंड में जन्में हैं परन्तु अभी तक पंजाब में नहीं आए हैं। इंगलैंड में इन नई पीढ़ी के बच्चों पर कई बार गलत तत्वों के प्रचार का असर पड़ जाता है। अगर यह बच्चे पंजाब में आएंगे तो उन्हें राज्य की वास्तविक तस्वीर व हालात का पता चलेगा। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ तथा दिल्ली यूनिवॢसटी में स्टूडैंट यूनियन के चुनाव में एन.एस.यू.आई. की जीत से पता चलता है कि देश के सियासी हालात में नौजवान अब परिवर्तन चाहते हैं। इन चुनावों में कांग्रेस से जुड़े नौजवान संगठन को जीत मिली है जिसका अर्थ है कि युवा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नीतियों को पसंद कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी धीरे-धीरे पार्टी का चार्ज राहुल गांधी को सौंप रही है। 


कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कॉनैक्ट विद यूअर्स रूट्स कार्यक्रम को लांच करते हुए कहा कि 16 से 22 वर्ष आयु के लड़के व लड़कियों को पंजाब आकर देखना चाहिए कि राज्य आज किस मोड़ पर आया हुआ है। पंजाब सरकार उन्हें अपनी तरफ से पूरा सहयोग देगी। इन नौजवानों को राज्य की मजबूती व विफलताओं का पता लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में 9 मिलियन बेरोजगार हैं जिन्हें रोजगार देने के लिए सरकार पंजाब को औद्योगिक विकास की तरफ ले जाना चाहती है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के नौजवानों को अपने पैतृक गांवों में जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक 2 महीनों में 15 नौजवानों का बैच पंजाब आएगा तथा राज्य सरकार उन्हें पूरा  सहयोग प्रदान करेगी। इसके लिए बजट में पहले ही प्रावधान किया जा चुका है। पहले चरण में कनाडा, अमरीका, आस्ट्रेलिया, यूरोप तथा इंगलैंड से नौजवान पंजाब आएंगे। सरकार अपनी तरफ से उन्हें रहने, ठहरने व यात्रा का खर्च उपलब्ध करवाएगी। बैच में शामिल नौजवान 3 दिन अपने पैतृक गांव में रहेंगे। 

 
 राहुल गांधी के वंशवादी बयान को भाजपा व अन्य समझ नहीं पाएं
जब उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी ने अमरीका में बयान दिया है कि भारत में वंशवादी राजनीति चलती है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में राहुल के शब्दों का गलत अर्थ निकाला गया है। वास्तव में राहुल के पड़दादे, दादी तथा पिता ने कांग्रेस व देश का नेतृत्व किया है। इसलिए राहुल के बयान को भाजपा समझ नहीं सकी। राहुल ने यह कहा था कि भारत में लोग जिस भी पार्टी को पसंद करते हैं उसे बिना किसी खौफ के वोट डालते हैं। उन्होंने कहा कि अब अगर नौजवान कांग्रेस की तरफ मुड़ रहे हैं तो उन पर कांग्रेस का कोई दबाव नहीं है। भारत में कांग्रेस जोर जबरदस्ती से वोटें अपने पक्ष में नहीं डलवाती है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन