शहर में धारा 144 व रैड अलर्ट होने के बावजूद 3 स्थानों पर हुई चोरियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 10:57 AM

theft case

शहर में चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर पुलिस की ओर से काबू नहीं पाया जा रहा है। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स के तैनात होने के बावजूद एक सप्ताह में कई चोरी व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे दिया गया।

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): शहर में चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर पुलिस की ओर से काबू नहीं पाया जा रहा है। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स के तैनात होने के बावजूद एक सप्ताह में कई चोरी व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे दिया गया। 

सप्ताह में ही दूसरी बार चोरों ने 3 दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। सप्ताह भर पहले भी इसी प्रकार से चोरों ने 3 स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। चोरी की इतनी घटनाएं होने से शहर वासियों के सब्र बांध टूट गया है।  

उन्होंने एकत्र होकर जिला प्रशासन विरुद्ध नारेबाजी की व कहा कि पुलिस की ओर से चोरों और लुटेरों पर नकेल नहीं डाली जा रही। 2 युवा चोरों ने जूतों की दुकान पर की चोरी इसी प्रकार से कच्चा कालेज रोड गली नंबर-6 के नजदीक 2 युवा चोरों ने सुबह 3.15 बजे के करीब जूतों की दुकान पर चोरी की। जानकारी देते हुए दुकानदार जिम्मी ने बताया कि उसकी दुकान में सी.सी.टी.वी.कैमरे लगे हुए थे। 

3.15 बजे के करीब दो चोर जिनकी आयु 20-25 वर्ष के करीब लगती है, मेरी दुकान का ताला रॉड से तोड़कर दुकान के भीतर दाखिल हो गए व गल्ले में पड़ी 20,000 की नकदी, एक आईफोन व सी.सी.टी.वी. कैमरे का डी.वी.आर. चोरी करके फरार हो गए परंतु साथ वाली दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए। शोर सुनकर मेरी दुकान के साथ रहने वाले पड़ोसी जाग उठे। उन्होंने शोर मचाया तो चोर फरार हो गए। 3.30 बजे के करीब घटना की सूचना मुझे पड़ोसियों ने दी।  

नशे पर काबू न डालने के कारण ही होती हैं चोरियां
क्रांतिकारी व्यापार मंडल के प्रधान नीरज जिन्दल ने कहा कि शहर में नशा भी खुलेआम बिक रहा है। ज्यादातर केसों में देखा गया है कि नशेड़ी युवाओं की ओर से लूटपाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है,क्योंकि नशे की लत को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत होती है। इन पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए नशेड़ी युवकों की ओर से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस को चाहिए कि वह नशा बिकने व चोरी की घटनाओं
 पर सख्ती से काबू पाए।

दुकान में लगे 12 सी.सी.टी.वी. कैमरों के बावजूद चोरों ने दिया चोरी को अंजाम 
जानकारी देते हुए बस स्टैंड रोड मीट मार्कीट नजदीक ऐनकों की दुकान के मालिक परमिंद्र सिंह वधवा ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने अपनी दुकान में 12 सी. सी.टी.वी. कैमरे लगाए हुए हैं। इसके बावजूद चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।  सी.सी.टी.वी. फुटेज से बचने के लिए चोर डी.वी.आर. भी चोरी करके ले गए व गल्ले का दराज तोड़कर 39500 रुपए की नकदी भी चोरी कर ली। अज्ञात चोरों ने उसकी दुकान में लगा शीशे का गेट भी तोड़ दिया। 

मेरी दुकान पर तीसरी बार हुई चोरी, चोरों की फोटो भी दी, नहीं हुई कार्रवाई 
इसी प्रकार से चोरों ने ऐनकों वाली दुकान के साथ लगती करियाने की दुकान का भी शटर तोड़ कर चोरी कर ली। घटना संबंधी जानकारी देते हुए दुकानदार सुभाष चंद ने कहा कि हमारी दुकान पर तीसरी बार चोरी हुई है। आज भी चोर काऊंटर का दराज तोड़कर 7500 रुपए की चोरी करके ले गए। इससे पहले भी हमारी दुकान व साथ लगती दुकानों पर 3 बार चोरी हो चुकी है। हमने पुलिस को चोरों की सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज की फोटो भी दे दी परंतु इसके बावजूद पुलिस ने चोरों को काबू नहीं किया। 

पुलिस की ओर से चोरों व लुटेरों पर ढीली कार्रवाई के कारण ही बढ़ रही हैं चोरियां
घटनास्थल से बात करते हुए पंजाब भाजपा के नेता धीरज कुमार व व्यापार मंडल के प्रधान नैब सिंह काला ने कहा कि पुलिस की ओर से चोरों व लुटेरों के विरुद्ध बहुत ही ढीली कार्रवाई की जा रही है। इसी कारण ही इनके हौसले बुलंद हैं। एक ओर तो पंजाब में रैड अलर्ट जारी है। जिले में धारा 144 लागू की हुई है। पैरामिलिट्री की फोर्स भी शहर में तैनात हैं। चप्पे-चप्पे पर नाके लगे हुए हैं। इसके बावजूद एक रात में तीन चोरियां होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!