मालेरकोटला को जिला बनाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी : रजिया सुल्ताना

  • मालेरकोटला को जिला बनाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी : रजिया सुल्ताना
You Are HerePunjab
Friday, April 21, 2017-9:47 AM

मालेरकोटला,(जहूर/शहाबुदीन): कांग्रेस सरकार चुनाव मैनीफैस्टो में किए गए प्रत्येकवायदे को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है जिसके तहत मालेरकोटला को जिला बनाने के किए गए ऐलान संबंधी प्रक्रिया को जल्द ही अमल में लाना शुरू कर दिया जाएगा। ये बातें पंजाब की  लोक निर्माण मंत्री रजिया सुल्ताना ने आज मालेरकोटला में विशाल समारोह को संबोधित करते हुए कहीं। वह कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार मालेरकोटला पहुंची थी। उन्होंने कहा कि मालेरकोटला को जिले का दर्जा दिए जाने की जो मांग लटक रही है उसे सरकार द्वारा जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा। 

मैडम सुल्ताना ने यह भी कहा कि मालेरकोटला में मैडीकल कालेज स्थापित करने की प्रक्रिया भी जल्द ही आरंभ की जाएगी। इस मौके पर हलका निवासियों की तरफ से उनका शानदार स्वागत किया गया। मैडम सुल्ताना ने कहा कि विभागीय नियमों मुताबिक योग्य लाभाॢथयों की जांच-पड़ताल करके पैंशनें लगाई जाएंगी और पैंशनों की राशि में वृद्धि संबंधी कैबिनेट की मीटिंग में अगला फैसला लिया जाना है। कोई भी लाभपात्र भलाई स्कीमों से वंचित नही रहेगा और प्रत्येकस्कीम का लाभ जमीनी स्तर पर जरूरतमंदों तक पहुंचाने संबंधी विभागीय अधिकारियों को सख्त हिदायतें जारी कर दी गई हैं। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि जिन स्कूलों की इमारतों की हालत ठीक नही है उनके नवीनीकरण संबंधी उचित कदम उठाए जाएंगे। राज्य में यातायात की बढ़ रही समस्या को देखते हुए जरूरत मुताबिक सड़कों को चौड़ा करने व पुलों के निर्माण संबंधी फैसलों को अमलीजामा पहनाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है। इससे पहले रैस्ट हाऊस में कैबिनेट मंत्री को जिले में पहली बार पहुंचने पर जिला पुलिस की तरफ से गार्ड आफ आनर दिया गया।


 इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अमरप्रताप सिंह विर्क, एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू, एस.डी.एम. शौकत परे के अलावा अकिल, निशात, मोहम्मद जावेद, पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रांतीय जनरल सचिव व पार्षद फारूक अंसारी, पार्षद चौधरी मोहम्मद बशीर, मोहम्मद जमील वकील ब्रदर्ज, पार्षद मोहम्मद नजीर, सलीम खिलजी, इजाज आलम, मंजूर अहमद चौहान, कर्मजीत सिंह भूदन, इकबाल सिंह, कुलविन्द्र सिंह झनेर सहित बड़ी संख्या में पार्षद, पंच-सरपंच व वर्कर उपस्थित थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You