कूड़े के ढेरों ने बिगाड़ा शहर का सौंदर्य

  • कूड़े के ढेरों ने बिगाड़ा शहर का सौंदर्य
You Are HerePunjab
Monday, June 19, 2017-3:43 PM

फरीदकोट (हाली): शहर में गत कई दिनों से सफाई कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल रही लेकिन उसको खत्म हुए भी कई दिन हो गए हैं इसके बावजूद मेन सड़कों पर कूड़े के ढेरों की भरमार नगर निवासियों व दुकानदारों का जीना दूभर कर रही है। इस संबंधी प्रशासन व कौंसिल द्वारा कोई पर्याप्त प्रबंध न किए जाने का खमियाजा बीमारियों के रूप में नगर निवासियों को भुगतना पड़ सकता है।

 इस संदर्भ में गगन, संदीप कुमार व राजबीर सिंह ने कहा कि घंटा घर चौक, सर्कुलर रोड, दसमेश नगर, डा. अम्बेदकर नगर, रामबाग रोड, आरा मार्कीट रोड, ठंडी सड़क के अलावा अनेक गली-मोहल्लों में लगे कूड़े के ढेरों के कारण लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ रही है मगर नगर कौंसिल अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस कारण शहर भर की मेन सड़कों पर गंदगी के बड़े-बड़े ढेर बढ़ते जा रहे हैं, जिस कारण शहर के सौंदर्य को ग्रहण लग रहा है। 


उन्होंने कहा कि मेन सड़कों पर लगे गंदगी के ढेरों के कारण स्कूली बच्चों के अलावा राहगीरों को भी परेशानियां पेश आ रही हैं। इसके साथ ही जगह-जगह पर लगे गंदगी के ढेरों पर मुंह मारते पशु जहां आए दिन लोगों को चोटिल कर रहे हैं, वहीं सड़क हादसों की भी आशंका बनी रहती है। यहां यह भी वर्णनीय है कि सफाई कर्मचारियों की लंबे समय तक चली हड़ताल से शहर भर में गंदगी का यह आलम था कि पैदल चलने वाले लोग मुंह-सिर ढके बिना घर से निकल ही नहीं सकते थे लेकिन अब हड़ताल खत्म होने के बावजूद मेन सड़कों पर कूड़े के ढेर कम नहीं हुए। लोगों ने बढ़ रही गंदगी पर ङ्क्षचता व्यक्त करते हुए मांग की कि संबंधित विभाग को तुरंत पहलकदमी करते हुए शहर भर में लगे गंदगी के ढेरों की साफ-सफाई करवानी चाहिए ताकि आम लोगों को गंदगी से निजात मिल सके।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!