बमियाल के रास्ते एक बार फिर पंजाब में दाखिल हुए 4 आतंकी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jun, 2017 01:45 PM

terrorist in punjab

भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित बमियाल सैक्टर के रास्ते एक बार फिर पंजाब में 4 आतंकी दाखिल हो गए हैं जो पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं।

लुधियाना (ऋषि): भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित बमियाल सैक्टर के रास्ते एक बार फिर पंजाब में 4 आतंकी दाखिल हो गए हैं जो पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। उपरोक्त जानकारी भारत की खुफिया एजैंसी की तरफ से दी गई है, जिसके बाद पंजाब भर में पंजाब पुलिस और बी.एस.एफ. ने हाई अलर्ट कर दिया है। भारत की खुफिया एजैंसियों के अनुसार बमियाल बार्डर के रास्ते 4 आतंकी पंजाब में दाखिल हुए हैं। जिन्होंने गुरदासपुर और पठानकोट इलाके में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना है और आई.एस.आई. इन आतंकियों को हथियार मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं पंजाब पुलिस और बी.एस.एफ. की तरफ से सर्च आप्रेशन चलाए जाने के साथ-साथ नाकाबंदी कर चैकिंग की जा रही है।

 

- 27 जुलाई 2015 को बार्डर के रास्ते 3 आतंकी दीनानगर में घुस आए थे। जिन्होंने पहले दीनानगर पठानकोट रेलवे लाइन पर बम विस्फोट करना चाहा और फिर पास से गुजर रही मारुति कार पर फायरिंग कर छीन ली और कार में सवार होकर आतंकियों ने दीनानगर पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। जिसमें 1 एस.पी. 4 मुलाजिमों सहित 3 लोग शहीद हुए थे। इससे पहले थाने के बाहर से जम्मू की तरफ जा रही बस पर भी आतंकियों ने फायरिंग की थी लेकिन ड्राइवर ने समझदारी से 56 लोगों की जांच बचा ली। सुबह 6 बजे थाने में घुसे आतंकियों को मारने में पुलिस और सुरक्षा बलों को 11 घंटे का समय लगा था। 2015 में हुआ हमला 20 वर्षों में हुए दीनानगर का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। 

 

- 2 जनवरी 2016 को पठानकोट एयरबेस पर स्टेशन पर सुबह 4.45 बजे 4 आतंकियों की तरफ से हमला किया गया था। आतंकी हमले में लगभग 7 लोग शहीद हुए थे। आतंकियों की तरफ से एस.पी. तलविंद्र सिंह की गाड़ी का प्रयोग किया गया था। लगभग 80 घंटे तक चले मुकाबले के बाद सुरक्षा बलों ने चारों आतंकियों को मार गिराया था। 

 

-  6 अगस्त 2016 को आर.एस.एस. के पंजाब उपप्रधान जगदीश गगनेजा (65) पर जालंधर में बुलेट मोटरसाइकिल पर आए 2 युवकों की तरफ से गोलियां दागी गईं। गंभीर हालत में उन्हें लुधियाना के डी.एम.सी. अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां 47 दिनों तक चले उपचार के बाद 22 सितम्बर को उन्होंने दम तोड़ दिया। यह भी एक आतंकी हमला निकला और केस हल करने के लिए जांच सी.बी.आई. को सौंपी गई, लेकिन अभी तक कुछ पता न चल सका। 

 

-15 जनवरी 2017 हर रोज की तरह जगराओं पुल के नजदीक दुर्गा माता मंदिर में माथा टेकने आए हिन्दू नेता अमित शर्मा पर मोटरसाइकिल पर आए 2 युवकों ने गोलियां दाग दीं। हिन्दू नेता की मौत के बाद इकट्ठे हुए हिन्दू संगठनों ने कातिलों को पकडऩे की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन भी किए, लेकिन कातिलों का कुछ पता न चल सका, गगनेजा पर हुए हमले की तरह इस हमले में भी मोटरसाइकिल पर युवक आए थे।

 

- 4 अप्रैल 2016 को श्री भैणी साहिब में माता चंद कौर की हत्या करने वालों का कुछ पता नहीं चल सका।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!