आदेशों के बावजूद सरकारी कालेज बना रहा अस्थायी जेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Aug, 2017 10:42 AM

temporary prison remained in government college despite orders

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख के जेल जाने के कारण पंजाब में किसी असुखद घटना को रोकने के लिए पिछले कई दिनों से बंद रहे शैक्षिक संस्थान सरकारी ऐलान के बाद खुलने शुरू हो गए।

संगरूर(बावा): डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख के जेल जाने के कारण पंजाब में किसी असुखद घटना को रोकने के लिए पिछले कई दिनों से बंद रहे शैक्षिक संस्थान सरकारी ऐलान के बाद खुलने शुरू हो गए।

संगरूर के सरकारी रणबीर कालेज को जिला प्रशासन द्वारा आरजी तौर पर जेल में तबदील किया गया था, वह भी  विद्यार्थियो की पढ़ाई के लिए खोल दिया गया। सरकारी रणबीर कालेज में बरसात होने के बावजूद विद्यार्थियों का कालेज पहुंचना जारी रहा लेकिन  प्रबंधकों द्वारा यह कहकर विद्यार्थियों को दाखिल होने से रोक दिया कि कालेज आज भी अस्थायी जेल में तबदील हैय़ यहां आर्मी का जमावड़ा है।

कालेज में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती के डर से कालेज के विद्यार्थी अपने-अपने घरों को जाने के लिए मजबूर हो गए। पत्रकारों द्वारा कालेज पहुंच कर कालेज के प्रिंसीपल व अन्यों के साथ संपर्क करने की कोशिश की तो पता लगा कि प्रिंसीपल व वाइस प्रिंसीपल कालेज में उपस्थित नहीं हैं।

कालेज के वाइस प्रिंसीपल के साथ फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सरकारी रणबीर कालेज को अस्थायी जेल में तबदील किया हुआ है, जब तक प्रशासन द्वारा नया आदेश नहीं दिया जाता उस समय तक कालेज में पढ़ाई बंद रहेगी और किसी विद्यार्थी को कालेज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। पत्रकारों द्वारा कालेज का दौरा करने पर पाया गया कि कालेज में कोई फौज या पुलिस के मुलाजिम नहीं थे। 

कालेज के प्रिंसीपल कार्यालय में बैठे अस्थायी जेल सुपरिटैंडैंट सुच्चा सिंह ने बताया कि कालेज में पढ़ाई रोकने के कोई सरकारी आदेश नहीं हैं, सिर्फ 4 मुलाजिम ही कालेज में बैठे हैं जब सरकारी आदेश मिल गया तो हम भी वापस चले जाएंगे। सरकारी कालेज को अस्थायी जेल में तबदील करने के साथ ही सरकारी कालेज के विभिन्न कमरों में पड़ा फर्नीचर बाहर फैंका पड़ा देखा गया। बरसात के मौसम में विद्याॢथयों के बैठने वाले बैंच बरसात के पानी में खराब हो रहे थे। कालेज में प्रिंसीपल और वाइस प्रिंसीपल के अलावा बहुत सा स्टाफ उपस्थित था परंतु विद्यार्थियों के बैठने वाले बैंचों की संभाल करने वाला कोई नहीं था।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!