Subscribe Now!

अब अध्यापकों को ऑनलाइन ही मिलेगी छुट्टी की स्वीकृति: अरुणा चौधरी

  • अब अध्यापकों को ऑनलाइन ही मिलेगी छुट्टी की स्वीकृति: अरुणा चौधरी
You Are HerePunjab
Saturday, September 09, 2017-10:43 PM

लुधियाना(विक्की): पंजाब की शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि शिक्षा विभाग कोशिश कर रहा है कि अध्यापकों की मांगों को तुरंत पूरा किया जाए तथा विभाग से संबंधित सभी मुश्किलों को आसान किया जाए। इसी के तहत ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया जाएगा जिस पर छुट्टी अप्लाई होने के बाद स्वीकृत होगी। 

शनिवार को यहां मास्टर कैडर यूनियन की तरफ से रखे गए जिला स्तरीय सम्मान समारोह में अरुणा चौधरी ने कहा कि राज्य के अध्यापक वर्ग पर जहां विद्यार्थियों की पढ़ाई की बड़ी जिम्मेदारी है, वहीं उन्हें अपनी जरूरत मुताबिक छुट्टी लेने के लिए भी कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसी समस्या को कम करने को विभाग ने ऑनलाइन पोर्टल बनाने का फैसला किया है ताकि अध्यापक अपने घर बैठा ही छुट्टी के लिए अप्लाई कर सकें और उसे स्वीकृति के लिए अलग-अलग स्तरों पर न जाना पड़े। छुट्टी चाहे किसी भी किस्म की हो, उसकी ऑनलाइन ही स्वीकृति मिल जाया करेगी। 

उन्होंने कहा कि यह अनिवार्य कर दिया गया है कि विभागीय तरक्की समिति (डी.पी.सी.) की हर 6 महीने बाद मीटिंग हुआ करे, जिससे किसी भी अध्यापक की तरक्की न रुके। उन्होंने विभाग को और बेहतर करने के लिए अध्यापकों से सुझाव भी मांगे। इस मौके पर सीनियर कांग्रेसी नेता सतविंद्र कौर बिट्टी, जिला शिक्षा अफसर (सैकेंडरी) स्वर्णजीत कौर, उप जिला शिक्षा अफसर डिम्पल मदान, यूनियन के राज्य वित्त सचिव जगजीत सिंह, जिला प्रधान धर्मजीत सिंह ढिल्लों, मास्टर जसविंद्र सिंह जस्सी और बड़ी संख्या में अध्यापक उपस्थित थे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन