बंद पड़ी फर्म के खाते में करोड़ों का व्यापार कर लाखों का किया टैक्स चोरी

  • बंद पड़ी फर्म के खाते में करोड़ों का व्यापार कर लाखों का किया टैक्स चोरी
You Are HerePunjab
Friday, September 22, 2017-4:39 PM

लुधियाना (ऋषि): 14 महीने पहले बंद की फर्म के खाते का पासवर्ड चोरी कर करोड़ों का व्यापार कर लाखों का टैक्स चोरी करने पर ई.ओ. विंग की पुलिस ने लगभग 3 साल तक चली जांच के बाद मंडी गोबिंदगढ़ के रहने वाले 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान प्रमोद कुमार, डैनी व पंकज कुमार के रूप में हुई है। 

पुलिस को 30 जुलाई 2014 को दी शिकायत में जम्मू कालोनी के रहने वाले रविंदर सिंह ने बताया कि उसकी सशोबित इंडस्ट्री के नाम पर फर्म थी जिसे लगभग 14 महीने पहले उसने बंद कर दिया था। इसके बाद उसने न तो फर्म में कुछ खरीदा और न ही बेचा। मई 2014 में उसे पता चला कि किसी ने उसका पासवर्ड चोरी कर लिया और अप्रैल 2014 में उसकी फर्म के खाते में 3 बार में 2 करोड़ 96 लाख 48 हजार 620 रुपए का सामान खरीद आगे बेचकर सरकार को भारी मात्रा में टैक्स चोरी कर चूना लगा दिया। फिर जुलाई 2014 में 15 करोड़ 46 लाख 26 हजार 951 की सेल इसी फर्म खाते में दिखाकर 15 करोड़ 50 लाख 30 हजार 533 रुपए की खरीद दिखा फिर से सरकार को लाखों का चूना लगा दिया। इसके बाद उसने इंसाफ के लिए पुलिस को लिखित शिकायत दी जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

कई फर्मों के काटे बिल
पुलिस के अनुसार जांच में सामने आया कि उक्त आरोपियों की बटाला, गोङ्क्षबदगढ़ में कई नामों से फर्में चल रही हैं। उन्होंने पीड़ित की फर्म के करोड़ों के जाली बिल काट दिए ताकि वे टैक्स चोरी कर सकें। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि उक्त आरोपियों की तरफ से ऐसे कितने लोगों को शिकार बनाया गया है और कब से सरकार के राजस्व को चूना लगा रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!