SYL की खुदाई को लेकर पंजाब सरकार ने तैनात की पुलिस फोर्स की बीस कम्पनियां

Edited By Updated: 20 Feb, 2017 08:54 PM

syl excavation of twenty companies of paramilitary forces deployed in the punjab

सतलुज यमुना सपर्क (एसआईएल) नहर के मुद्दे पर पंजाब ने ....

पटियाला: सतलुज यमुना सम्पर्क (एसआईएल) नहर के मुद्दे पर पंजाब ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ओर से नहर खुदाई की चेतावनी के मद्देनजर हरियाणा की सीमा पर सुरक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। पंजाब ने केन्द्र से अमन शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अद्र्धसैनिक बलों की बीस कंपनियां मांगी हैं। 


पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है। इसी सिलसिले में पटियाला क्षेत्र के महानिरीक्षक (आईजी) बी चंद्रशेखर ने आसपास के जिलों के उच्चाधिकारियों से बैठक की। जिला उपायुक्त रामवीर सिंह ने बताया कि अमन शांति को हर हाल में बनाये रखा जाएगा। राज्य मेें एसवाईएल की खुदाई की बात दूर उस इलाके में किसी बाहरी व्यक्ति को घुसने नहीं दिया जाएगा। 


अकाली सरकार ने इस मुद्दे पर विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाकर एक कानून पास करके नहर के निर्माण के लिए अधिग्रहित जमीन को किसानों को वापस कर दिया था। कपूरी गांव हरियाणा की सीमा के निकट पड़ता है। ज्ञातव्य है कि इनेलो के नेता एवं प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला ने 23 फरवरी को अंबाला पहुंचकर नहर की खुदाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने पार्टी कार्यकत्र्ताओं तथा प्रदेशवासियों को नहर की खुदाई के लिए आगे आने को कहा है। वह कह चुके हैं कि सेना की तैनाती के बावजूद वह खुदाई करेंगे। 


चौटाला ने कहा कि हरियाणा को अलग राज्य बनवाने में चौधरी देवीलाल की सबसे अहम भूमिका रही और इनेलो हर हालत में प्रदेश को उसके हिस्से का पानी दिलाएगी। इसके लिए पार्टी को चाहे कोई भी बड़ी से बड़ी कुर्बानी देनी पड़े। जलयुद्ध के अंतर्गत इनेलो ने प्रदेशभर में जनजागरण अभियान चलाया हुआ है तथा नहर खुदाई के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!